Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

U 19 World Cup Points Table: भारत, पाकिस्तान के बराबर पहुंची ऑस्ट्रेलिया, इन टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

Under 19 World Cup 2024 में भारत और पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का सुपर सिक्स स्टेज में अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें तीनों ही टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह को अब लगभग पक्का कर चुकी हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 31, 2024 23:13 IST
India Under 19, Australia Under 19 And Pakistan Under 19 Team- India TV Hindi
Image Source : ICC/X भारतीय अंडर 19 टीम, ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम और पाकिस्तान अंडर 19 टीम

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में अब सुपर सिक्स स्टेज के मुकाबलों का दौर शुरू हो चुका है। इसमें भारत और पाकिस्तान को जहां एक ग्रुप में जगह मिली है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम दूसरे ग्रुप का हिस्सा हैं। इसमें भारतीय अंडर 19 टीम ने सुपर सिक्स में अब तक एक मुकाबला खेला है, जिसमें उसका सामना न्यूजीलैंड के साथ हुआ था और उसमें उन्होंने जीत हासिल करने के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को काफी पुख्ता कर लिया। वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने भी नॉकआउट स्टेज की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

सुपर सिक्स के स्टेज के पहले ग्रुप की प्वाइंट्स टेबल को देखा जाए तो उसमें भारतीय टीम 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है, जिसमें टीम को अभी एक मुकाबला 2 फरवरी को नेपाल अंडर 19 टीम के खिलाफ खेलना है। ऐसे में टीम इंडिया की जगह सेमीफाइनल में लगभग पक्की मानी जा रही है। इसके बाद इस ग्रुप में शामिल पाकिस्तान ने भी अब तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है, जिसमें उन्होंने सुपर सिक्स में आयरलैंड को मात दी थी। 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान को अभी 3 फरवरी को बांग्लादेश अंडर 19 के खिलाफ सुपर सिक्स में अपना दूसरा मुकाबला खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत से सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाए कदम

31 जनवरी को ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम ने सुपर सिक्स में अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेला जिसमें बारिश की वजह से खेल में खलल पड़ने के बावजूद कंगारू टीम ने इस मैच को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 110 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ अब ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और उसकी जगह भी सेमीफाइनल में पक्की मानी जा रही है। वहीं इस ग्रुप से दूसरी टीम के रूप में मेजबान साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज अंडर 19 टीम में से कोई एक सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। अभी दोनों टीमों के 4-4 अंक हैं और उन्हें 1-1 मुकाबला सुपर सिक्स में खेलना बाकी है।

ये भी पढ़ें

शाहिद अफरीदी के इस फॉर्मूले से जा सकती है शाहीन और शान में से किसी एक कप्तानी

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट से पहले दी टीम इंडिया को चेतावनी, ऐसी बात कहकर मचाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement