Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

शाहिद अफरीदी के इस फॉर्मूले से जा सकती है शाहीन और शान में से किसी एक कप्तानी

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने एक बयान से पाक क्रिकेट में नई बहस को छेड़ दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पीसीबी को तीनों फॉर्मेट में एक कप्तान की नियुक्ति करनी चाहिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 31, 2024 20:43 IST
Shahid Afridi, Shan Masood And Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहिद अफरीदी, शान मसूद और शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में लगातार कई नए तरह के बदलाव देखने को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से देखने को मिल रहे हैं, जिसमें टीम की कप्तानी में भी बड़ा चेंज देखने को मिला है। अब पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अपने एक बयान से नई बहस को छेड़ दिया है, जिसमें उन्होंने टीम के अंदर होने वाली अंदरूनी कलह से बचने के लिए तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान को नियुक्त करने की सलाह दी है। बता दें कि वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम की तीनों फॉर्मेट से कप्तानी की जिम्मेदारी को छोड़ दिया था, जिसके बाद पीसीबी ने टेस्ट में शान मसूद तो वहीं टी20 में शाहीन अफरीदी को टीम का नया कप्तान बनाया था।

सभी फॉर्मेट के लिए एक कप्तान होना चाहिए

शाहिद अफरीदी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को तीनों फॉर्मेट में एक कप्तान की नियुक्ति करनी चाहिए और उपकप्तान को नियुक्त करने की कोई जरूपरत नहीं है। इससे सभी खिलाड़ियों को ये साफ मैसेज जाएगा कि आखिर टीम की कमान किसके हाथों में है। वहीं अफरीदी ने मोहम्मद हफीज के टीम निदेशक की जिम्मेदारी को लेकर उनका बचाव करते हुए कहा कि यदि आप को लगता है कि हफीज अच्छा काम कर रहे हैं तो उन्हें सिर्फ एक सीरीज के परिणाम के आधार पर नहीं आंकना चाहिए, बल्कि उन्हें थोड़ा समय देना चाहिए। मेरे नजरिए से हफीज को कम से कम तीन साल तक टीम के साथ रहना चाहिए।

टी20 टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाना चाहिए

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी अफरीदी ने अपने बयान में आगे कहा कि आगामी वर्ल्ड कप बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि उसमें सभी टीमें अपनी बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरेंगी। मुझे लगता है कि इस फॉर्मेट की टीम में आपको किसी तरह का कोई बदलाव करना चाहिए। हमें सिर्फ इस समय टीम में मौजूद खिलाड़ियों को अधिक मौके देने होंगे ताकि उनका आत्मविश्वास बढ़ सके और वह इस टूर्नामेंट के लिए खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर सके और मैं ओपनर्स के तौर पर सैम अयूब और फखर जमान को जरूर देखना चाहूंगा।

ये भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की क्या होगी टीम से छुट्टी! बैटिंग कोच ने सरफराज और रजत पाटीदार को लेकर क्या कहा

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट से पहले दी टीम इंडिया को चेतावनी, ऐसी बात कहकर मचाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement