Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की क्या होगी टीम से छुट्टी! बैटिंग कोच ने सरफराज और रजत पाटीदार को लेकर क्या कहा

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी से खेला जाएगा। इससे पहले सबसे बड़ा सवाल यही है कि टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 31, 2024 18:08 IST
team india practice before india vs england 2nd test- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की क्या होगी टीम से छुट्टी! बैटिंग कोच ने सरफराज और रजत पाटीदार को लेकर क्या कहा

Vikram Rathore PC : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए तैयारी अब आखिरी चरण में है। 2 फरवरी से शुरू होने वाले मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस वक्त प्रैक्टिस कर रही हैं। साथ ही कोच और टीम मैनेजमेंट रणनीति पर विचार कर रहे हैं। पहले मुकाबले में खराब प्रदर्शन के बाद क्या श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की दूसरे मैच की प्लेइंग इलवेन से छुट्टी हो सकती है। साथ ही क्या सरफराज और रजत पाटीदार को मौका दिया जा सकता है। ये सवाल इस वक्त सबसे बड़ा बना हुआ है। इस बीच मैच से दो दिन पहले भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने सामने आकर इस पूरे मामले पर से पर्दा हटा दिया है। 

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल पर क्या बोले विक्रम राठौर 

श्रेयस अय्यर के बल्ले से इस वक्त रन नहीं निकले रहे हैं। वे पहले टेस्ट की पहली और दूसरी पारी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इससे पहले भी उनका खेल कुछ खास नही रहा था। लेकिन जब टीम जीतती है तो ये सारी बातें छिप जाती हैं, लेकिन हार के बाद तेजी से उभरकर सामने आती हैं। ऐसा ही कुछ हाल शुभमन गिल का है। जब वे ओपनर थे, तब तक तो रन बना रहे थे, लेकिन तीसरे नंबर पर आते ही उनके बल्ले से रन निकलने बंद हो गए। यहां तक के उनके नाम इस नंबर अब तक एक अर्धशतक तक नहीं है। अ​ब क्या उनकी जगह कोई दूसरा खिलाड़ी ले सकता है। इस पर बात करते हुए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा कि टीम में कई ऐसे युवा बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट बहुत ज्यादा नहीं खेला है। इसलिए हमें उनको लेकर थोड़ा धैर्य रखना होगा। उनका मानना है कि शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उनके बल्ले से आने वाले वक्त में रन ​बनने लगेंगे। इससे तो यही लगता है कि बात चाहे शुभमन गिल की हो या फिर श्रेयस अय्यर की, दोनों ही अगले मुकाबले में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। 

सरफराज खान और रजत पाटीदार को लेकर बैटिंग कोच का बयान 

टीम में हाल में नई एंट्री के तौर पर शामिल किए गए सरफराज खान और रजत पाटीदार को लेकर विक्रम राठौर ने कहा कि उन्हें टीम में शामिल करना और न करना, एक मुश्किल विकल्प होगा। बैटिंग कोच का कहना है कि जिस तरह का प्रदर्शन सरफराज और रजत ने किया है, वे सुपर खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि रजत और सरफराज ने जिस का प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त में डोमेस्टिक क्रिकेट में किया है, वो हम सभी ने देखा है। लेकिन अगर प्लेइंग इलेवन के लिए किसी एक को चुनना हो तो ये काम अपने आप में काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। इसके बाद उन्होंने किसे खिलाया जाए और किसे नहीं, इसका जवाब कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के जिम्मे छोड़ दिया। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कम से कम दो बदलाव जरूरी 

पहले मुकाबले के बाद जिस तरह से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हुए हैं। उससे फिलहाल तो यही लगता है कि इन दो खिलाड़ियों की जगह दो बदलाव किए जाएंगे। यानी सरफराज और रजत में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, वहीं स्पिन आलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। हालांकि फाइनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान दो फरवरी को सुबह नौ बजे ही होने की संभावना है, जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे। तब तक के लिए इंतजार किया जाना चाहिए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ओली पोप टीम इंडिया के खिलाफ डबल सेंचुरी से चूके, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में रच दिया इतिहास

ICC Rankings: बाबर आजम को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली ने बिना खेले लगाई छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement