Thursday, May 09, 2024
Advertisement

WPL 2024 में आखिरकार यूपी वॉरियर्ज को मिली पहली जीत, किरन नवगिरे ने खेली धमाकेदार पारी

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में यूपी वॉरियर्ज ने लगातार 2 हार के बाद आखिरकार अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। गतविजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज को जीत के लिए 162 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने सिर्फ 16.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 28, 2024 23:55 IST
Kiran Navgire And Alyssa Healy- India TV Hindi
Image Source : PTI किरन नवगिरे और एलिसा हीली

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन में गतविजेता मुंबई इंडियंस को पहली हार का सामना करना पड़ा है जो उन्हें यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट से मिली। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना मैदान पर खेलने उतरी मुंबई इंडियंस विमेंस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान 161 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके बाद यूपी वॉरियर्ज की टीम ने टारगेट का शानदार तरीके से पीछा करते हुए 16.3 ओवरों में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, जिसमें किरन नवगिरे ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया। यूपी वॉरियर्ज की इस सीजन की ये पहली जीत भी है। इससे पहले उन्हें खेले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था।

किरन और एलिसा ने टीम को दी तेज शुरुआत, ग्रेस और दीप्ति ने किया शानदार अंत

162 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज की टीम को कप्तान एलिसा हीली और किरन नवगिरे ने शानदार शुरुआत देने का काम किया। दोनों पहले 6 ओवरों में ही स्कोर को बिना किसी नुकसान के 61 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद किरन ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वहीं यूपी वॉरियर्ज को इस मुकाबले में पहला झटका 94 के स्कोर पर किरन के रूप में लगा जो 31 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटी। वहीं इसके बाद यूपी वॉरियर्ज ने अपने 2 और विकेट काफी जल्दी गंवा दिए। जिसके बाद दीप्ति शर्मा और ग्रेस हैरिस ने मिलकर पारी को संभाला और टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। हैरिस ने जहां 17 गेंदों में नाबाद 38 रनों की पारी खेली तो वहीं दीप्ति शर्मा ने 27 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंदबाजी में इस्सी वोंग ने 2 जबकि अमेलिया केर्र ने 1 विकेट हासिल किया।

मुंबई इंडियंस की पारी में हेली मैथ्यूज ने अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें हैली मैथ्यूज के बल्ले से शानदार 55 रनों की पारी देखने को मिली। इसके अलावा यास्तिका भाटिया ने 26 और अमेलिया केर ने 23 रनों की पारी खेली। वहीं यूपी वारियर्ज की तरफ से गेंदबाजी में अंजली सरवानी, ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

BCCI सालाना कॉन्ट्रेक्ट में 11 खिलाड़ियों को मिली पहली बार जगह, इतने हो गए बाहर

पैट कमिंस का चौंकाने वाला बयान, कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर कह दी ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement