Sunday, April 14, 2024
Advertisement

पैट कमिंस का चौंकाने वाला बयान, कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर कह दी ये बात

New Zealand vs Australia: 29 फरवरी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इसी बीच कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया है, जिसमें उन्होंने टेस्ट कप्तानी लंबे समय तक नहीं करने की बात की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 28, 2024 17:20 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां उन्होंने तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए उसमें क्लीन स्वीप किया। वहीं अब उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ 29 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इसी बीच कंगारू टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर प्रेस वार्ता के समय एक चौंकाने वाला बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह इस जिम्मेदारी को अधिक लंबे समय तक निभाते हुए शायद नजर नहीं आएंगे।

मुझे संदेह है कि मैं अधिक लंबे समय तक कप्तानी करुंगा

पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं यदि सही शब्दों में कहूं तो मैं 35 से 37 साल तक खेलना चाहता हूं, लेकिन उस समय तक मैं टीम की कप्तानी करुंगा इसको लेकर मैं कुछ कह नहीं सकता। यदि मैं अगले 7 से 8 साल खेलने में कामयाब होता हूं वह भी टेस्ट क्रिकेट में और साथ में कप्तानी भी करता हूं तो ये मेरे लिए सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात होगी। बता दें कमिंस ने जबसे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी को संभाला है उसके बाद उन्होंने घर पर और इंग्लैंड दोनों जगह पर एशेज को बरकरार रखने में कामयाब रही। इसके अलावा कमिंस की कप्तानी में ही कंगारू टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के अलावा वनडे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी को भी अपने नाम किया है।

मार्श और वेड ने काफी बेहतर तरीके से संभाला

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 फॉर्मेट में मिचेल मार्श को आगामी वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी लगभग सौंप दी है। इसको लेकर कमिंस ने कहा कि मुझे मार्श और वेड दोनों के नेतृत्व में बतौर खिलाड़ी खेलने पर काफी मजा आया। मैदान पर मैं सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर ध्यान लगा रहा वह भी एक ऐसे फॉर्मेट में जिसको मैंने अधिक नहीं खेला और ऐसे में ये आपके लिए सबसे बेहतर होता है। वेड औ मार्श दोनों ही शानदार हैं और यदि उन्हें मेरी किसी सलाह की जरूरत पड़ती है तो मैं हर समय उनकी मदद के लिए मौजूद हूं।

ये भी पढ़ें

धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, इंग्लैंड पर मंडराया खतरा

53 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की ओर यशस्वी जायसवाल, 120 रन बनाते ही भारतीय क्रिकेट में रच देंगे इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement