Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024: गुजरात की टीम से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने बदले तेवर, तोड़ा सूर्यकुमार का बड़ा रिकॉर्ड

Gujarat Titans: विजय हजारे ट्रॉफी में एक युवा खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस खिलाड़ी को हाल ही में गुजरात टाइटंस की टीम ने रिलीज किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 27, 2023 21:38 IST
Urvil Patel- India TV Hindi
Image Source : URVIL PATEL INSTAGRAM उर्विल पटेल गुजरात टाइटंस

Vijay Hazare Trophy 2023: गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2024 से पहले 8 खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को मुंबई ने ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया है। इन सब के बीच विजय हजारे ट्रॉफी में एक युवा खिलाड़ी ने विस्फोटक पारी खेली है। इस खिलाड़ी को हाल ही में गुजरात टाइटंस की टीम ने रिलीज किया है। 

GT की टीम से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने बदले तेवर 

गुजरात टाइटंस द्वारा रिलीज किए जाने के एक दिन बाद उर्विल पटेल ने विजय हजारे ट्रॉफी में एतिहासिक पारी खेली है। उर्विल पटेल ने चंडीगढ़ में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ गुजरात के लिए खेलते हुए 41 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए। उर्विल का ये शतक लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया दूसरा सबसे तेज शतक था। इससे पहले ये रिकॉर्ड सूर्यकुमार यादव के नाम था। उन्होंने 42 गेंदों पर ये कारनामा किया था। वहीं, यूसुफ पठान लिस्ट ए में 40 गेंदों में शतक लगा चुके हैं। 

गुजरात टाइटंस ने नहीं दिया मौका 

टाइटंस ने 2023 आईपीएल नीलामी के दौरान उर्विल को 20 लाख रुपये में साइन किया था। उर्विल पटेल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। लेकिन गुजरात में रिद्धिमान साहा, केएस भरत और मैथ्यू वेड जैसे विकेटकीपर होने के चलते आईपीएल 2023 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। 2017-18 सीजन में डेब्यू करने वाले उर्विल ने 10 लिस्ट ए पारियों में 29.14 की औसत और 112.08 की स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए हैं। उन्होंने 41 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.17 और 155.41 की औसत से 847 रन बनाए हैं।

गुजरात टाइटंस द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ी

रिलीज खिलाड़ी: यश दयाल, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका। 

रिटेन प्लेयर्स: डेविड मिलर, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, आर साई किशोर, राशिद खान, जोश लिटिल, मोहित शर्मा। 

ये भी पढ़ें

तीसरे टी20 मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया, जानें यहां कैसा है रिकॉर्ड

पाकिस्तानी खिलाड़ी को अपनी ये हरकत पड़ी भारी, PCB ने ही ठोक दिया भारी जुर्माना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement