Friday, March 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस धाकड़ ऑलराउंडर को भूल तो नहीं गए, जानिए इस वक्त कहां है

विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम दो और प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ होंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 27, 2022 12:43 IST
Venkatesh Iyer and Rishabh pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Venkatesh Iyer and Rishabh pant

Highlights

  • टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से खेलने जा रही है तीन टी20 मैचों की सीरीज
  • दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया जाएगी ऑस्ट्रेलिया
  • ऑस्ट्रेलिया में होना है इस साल का टी20 विश्व कप 2022

Venkatesh Iyer : टीम इंडिया का ऐलान टी20 विश्व कप 2022 के लिए कर दिया गया है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन टी20 मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम दो और प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ होंगे। इस बीच टीम इंडिया के उस खिलाड़ी को पूरी तरह से भुला दिया गया है, जो कुछ समय पहले तक टीम के लिए बतौर ऑलराउंडर खेलता था और अच्छा प्रदर्शन भी उस खिलाड़ी ने किया था। लेकिन कुछ ही मौके देने के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया गया और अब कोई उस खिलाड़ी को याद तक नहीं करता। हम बात कर रहे हैं वेंकटेश अय्यर की। जो अब टीम इंडिया में शामिल होने के दूर दूर तक दावेदार नजर नहीं आते, कम से कम हाल फिलहाल तो नहीं। 

वेंकटेश अय्यर का ऐसा है टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड

वेंकटेश अय्यर ने भारत के लिए कुल नौ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से सात में उनकी बल्लेबाजी आई। हालांकि इस दौरान वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए, लेकिन गेंद और बल्ले से कुछ न कुछ योगदान तो वे देते ही रहते थे। एक वक्त में तो उन्हें हार्दिक पांड्या का रिप्लेस करने वाला खिलाड़ी भी माना जाता था, लेकिन अब वे टीम से लंबे समय से बाहर हैं। वेंकटेश अय्यर के टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 133 रन बनाए हैं और ये रन उन्होंने 33.25 की औसत से बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 162.19 का रहा है। उन्होंने 8.18 की औसत से पांच विकेट भी अपने नाम किए हैं। 

Venkatesh Iyer, surya kumar yadav and Rohit Sharma

Image Source : PTI
Venkatesh Iyer, surya kumar yadav and Rohit Sharma

साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू 
वेंकटेश अय्यर ने अपना टी20 इंटरनेशन डेब्यू टीम इंडिया के लिए 17 नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में किया था। इस मैच में उनके बल्ले से चार ही रन बनाए, लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौका दिया जाता रहा। इसके बाद 27 फरवरी 2022 को उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ खेला और उसके बाद से वे टीम इंडिया से बाहर ही चल रहे हैं। अब वेंकटेश अय्यर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं, पिछले ही दिनों जब सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच मैच खेला गया था तब वे खेल रहे थे और उन्होंने 14 रन बनाए थे। 

आईपीएल में केकेआर के लिए करते हैं ओपनिंग 
दरअसल वेंकटेश अय्यर आईपीएल में अपनी टीम केकेआर के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेल रहे थे। लेकिन टीम इंडिया को मिडल आर्डर और फिनिशर की जरूरत थी। जिसके लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किए गए थे। लेकिन वहां पर वे ऐसा कोई काम नहीं कर पाए, जिसके लिए उन्हें वापस टीम इंडिया में शामिल किया जाए। इसके बाद अब आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई है, वहीं दिनेश कार्तिक भी फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। देखना होगा कि क्या वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम की नीली जर्सी में फिर से खेलते हुए नजर आते हैं कि नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement