Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: टीम इंडिया से दूर यह बल्लेबाज बरसा रहा है रन, नए सेलेक्टर्स को देना होगा ध्यान

Vijay Hazare Trophy: रांची में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में महाराष्ट्र ने मिजोरम को काफी बड़े अंतर से शिकस्त दी। इस मैच में उसके एक सलामी बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक जड़ा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 21, 2022 19:14 IST
Rahul Tripath batting during IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rahul Tripath batting during IPL 2022

Vijay Hazare Trophy: राहुल त्रिपाठी टीम इंडिया से फिलहाल दूर हैं लेकिन उनका बल्ला लगातार गरज बरस रहा है। वह विजय हजारे ट्रॉफी में जिस रफ्तार से रन बना रहे हैं और जैसी उनकी कंसिस्टेंसी है, वह जल्द टीम इंडिया के दरवाजे के पार भी निकल सकते हैं। त्रिपाठी ने अपने शानदार प्रदर्शन के इसी कड़ी में विजय हजारे ट्रॉफी में मिजोरम के खिलाफ अपना अगला शतक ठोक दिया। उनके इस शतक के दम पर महाराष्ट्र ने बड़ी आसानी से एक बड़ी जीत दर्ज कर ली।

त्रिपाठी ने की डबल सेंचुरी पार्टनरशिप

Rahul Tripath batting during IPL 2022

Image Source : BCCI
Rahul Tripath batting during IPL 2022

विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ई के इस मुकाबले में महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राहुल त्रिपाठी ने ओपनिंग करते हुए शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की। हालांकि महाराष्ट्र को पहला झटका 10वें ओवर में 48 के स्कोर पर ही लग गया। इसके बाद राहुल त्रिपाठी कप्तान अंकित बवाने के साथ पूरे मैदान पर छा गए। राहुल त्रिपाठी पवन शाह और बवाने के साथ मिलकर कुल 218 रनों की पार्टनरशिप में शामिल रहे। अंकित ने 105 गेंदों में 95 रन बनाए जिसमें 11 चौके शामिल है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए छा गए त्रिपाठी

इस मैच में राहुल त्रिपाठी मिजोरम के किसी बल्लेबाज से आउट नहीं हुए। वह शतकीय पारी खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने जब मैदान छोड़ा तब तक 99 गेंदों में 107 रन बना चुके थे। उनकी पारी में 8 चौकों के साथ 3 छक्के भी शामिल हैं।

राहुल त्रिपाठी ने टूर्नामेंट में लगाया तीसरा शतक

महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक 3 शतकीय पारियां खेल चुके हैं। मिजोरम के खिलाफ तीसरी शतकीय पारी खेलने के बाद वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गए हैं। त्रिपाठी ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैच की 5 पारियों में कुल 451 रन बना चुके हैं जिसमें नाबाद 156 रन उनका हाइएस्ट स्कोर है। उन्होंने जारी विजय हजारे ट्रॉफी में 101.80 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 50 चौकों के साथ 7 छक्के भी लगाए हैं। वह 3 शतक के साथ 1 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

महाराष्ट्र ने 183 रन से जीता मैच

राहुल त्रिपाठी और अंकित बवाने की शानदार पारियों के दम पर महाराष्ट्र ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 341 रन बना डाले। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मिजोरम की टीम कभी मुकाबले का हिस्सा बन ही नहीं सकी। उसका पहला विकेट पहली गेंद पर गिरा। मिजोरम के किसी भी बल्लेबाज ने मैच में लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश तक नहीं की और उसकी पारी 50 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 158 रन जोड़कर खत्म हो गई। महाराष्ट्र ने इस मैच को 183 रन के बड़े अंतर से जीता।

           

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement