Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vijay Mallya-Chris Gayle: विजय माल्या ने क्रिस गेल के साथ शेयर की Photo, लोगों ने 'Universe Boss' से की ये गुजारिश

विजय माल्या के ऊपर भारतीय बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपए का लोन लेकर नहीं चुकाने और देश छोड़कर भागने का आरोप है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 22, 2022 15:19 IST
विजय माल्या और क्रिस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@VIJAYMALLYA) विजय माल्या और क्रिस गेल

Highlights

  • विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपए लोन लेकर भागने का आरोप
  • क्रिस गेल को माल्या ने बताया अपना सुपर फ्रेंड
  • आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में डी विलियर्स के साथ शामिल किए गए थे गेल

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व मालिक और भारत के भगोड़ा घोषित किए गए विजय माल्या फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। 22 जून बुधवार की सुबह माल्या ने एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की जिसमें उनके साथ थे वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल। इस तस्वीर को यूनिवर्स बॉस कह जाने वाले गेल ने भी अपने अकाउंट से रिट्वीट किया। देखते ही देखते यह फोटो जमकर वायरल होने लगी और यूजर्स मजे लेने लगे।

विजय माल्या ने आरसीबी के स्टार क्रिकेटर रहे क्रिस गेल के साथ तस्वीर शेयर की और लिखा,'अपने अच्छे दोस्त क्रिस्टोफर हेनरी गेल से मिलकर काफी अच्छा लगा। जबसे उन्हें मैंने आरसीबी के लिए खरीदा था उस दिन से यह सुपर फ्रेंडशिप बरकरार है। अभी तक यह किसी भी खिलाड़ी की बेस्ट डील थी।' गौरतलब है कि आरसीबी ने हाल ही में क्रिस गेल को साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के साथ अपने हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया था।

यूजर्स ने किए एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट

एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट सामने आ रहे थे इसी बीच एक यूजर ने क्रिस गेल से एक खास गुजारिश कर दी। यूजर ने कमेंट में लिखा कि,'क्रिस गेल से एक विनती है कि वो विजय माल्या को अपने मजबूत कंधे पर उठाकर लाएं और भारत सरकार को सौंप दें।' इतना ही नहीं ज्यादातर यूजर इस पोस्ट पर माल्या को भगोड़ा घोषित करते नजर आए। कईयों ने कहा कि भारत और पैसा लौटाओ। एक यूजर ने यह भी लिखा कि, देश लौट आओ और SBI वालों से मिलो।

 

क्या है माल्या का मामला, संक्षिप्त में समझिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के भागे हुए कारोबारी विजय माल्या ने अपनी एयरलाइंस के लिए बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपए का लोन लिया था। उसके ऊपर इसे नहीं चुकाने और भागने का आरोप है। भारत में उसे भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। इसके अलावा माल्या को 2017 में अदालत से जानकारी छिपाकर बच्चों के अकाउंट में चार करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने और संपत्ति का सही ब्यौरा ना देने पर अवमानना को दोषी भी पाया गया था। वह ब्रिटेन में छिपा है और 2019 में ब्रिटिश न्यायपालिका ने माल्या को प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया था, लेकिन उसको अब तक भारत नहीं भेजा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement