Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Virat Failed Again: विराट इंग्लैंड दौरे पर पूरी तरह से फेल, छह पारियों में बनाए 76 रन, सोशल मीडिया पर बंटे फैंस

Virat Failed Again: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मैच में भी हुए फेल, 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 17, 2022 21:41 IST
Virat Kohli, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली ने आखिरी वनडे में बनाए 17 रन
  • इंग्लैंड दौरे पर बनाए सिर्फ 76 रन
  • शतकों का इंतजार हुआ लंबा

Virat Failed Again: विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर एक बार फिर से निराश किया। तमाम आलोचनाओं और समर्थन के बीच विराट की खराब फॉर्म का दौर जारी है। उनसे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने फिर से अपनी पुरानी गलती दोहराई और महज 17 रन बनाकर चलते बने। उन्हें रीस टॉप्ली ने अपनी बाहर जाती गेंद पर ललचाया और विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। 

विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भी निराश किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज एक बार फिर से टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए और 21 रन पर ही दोनों पवेलियन लौट गए। उनके जल्दी आउट होने के बाद विराट क्रीज पर पहुंचे और हमेशा की तरह कुछ शानदार शॉट के साथ शुरुआत की। चेज मास्टर के नाम से मशहूर विराट अच्छी लय में भी दिखे, लेकिन एक बार फिर से वह अपनी पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे और फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। 

कोहली ने अपनी पारी में 22 गेंदों का सामना किया और इस दौरान तीन चौके भी लगाए। लेकिन वह बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगाने से खुद को रोक नहीं पाए। दौरे के आखिरी मुकाबले में विराट सिर्फ 17 रन ही बना पाए। इस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के इस दौरे पर कुल छह पारियों में 76 रन बनाए। इसमें 20 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उन्होंने बर्मिंघम टेस्ट में 11 और 20 रन की पारियां खेली। इसके बाद उन्होंने दो टी20 मैचों में 1 और 11 रन बनाए और फिर वनडे सीरीज ने 16 और 17 रन की पारी खेली। 

 

गौरतलब है कि विराट के शतक का इंतजार अब बढ़ता ही जा रहा है। उन्हें अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हुए 1000 दिन होने वाले हैं। उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में आखिरी शतक लगाया था। वह इंग्लैंड दौरे के बाद एक महीने के लंबे ब्रेक पर जाएंगे और वेस्टइंडीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कब और कैसे वापस अपनी फॉर्म में लौटेंगे।

बहरहाल विराट के इस तरह से बार-बार आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस भी निराश दिखे। इनमें कुछ उनका बचाव करते दिख तो कईयों ने एक बार फिर से उन्हें घेरा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement