Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Virat Kohli Covid Positive: विराट हुए थे कोविड पॉजिटिव, टीम इंडिया सावधान, इंग्लैंड दौरे लग न जाएं और झटके

टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए विराट कोहली के कोविड पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। 16 जून को लंदन पहुंचने पर हुई कोविड जांच में विराट कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 22, 2022 12:28 IST
Virat Kohli in Leicester- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli in Leicester

Highlights

  • इंग्लैंड दौरे पर गए कोहली हुए थे कोविड पॉजिटिव
  • 16 जून को लंदन पहुंचने पर आई थी पॉजिटिव रिपोर्ट
  • रविचंद्रन अश्विन के कोरोना संक्रमित पाए जाने की हुई थी पुष्टि

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में एक टेस्ट मैच खेलना है। टीम इसकी तैयारी के लिए 16 जून को ही इंग्लैंड पहुंच गई, लेकिन सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक भारत की इन तैयारियों को झटका लग सकता है।

विराट कोहली के कोविड पॉजिटिव होने की खबर

इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया के कैंप से आ रही रिपोर्ट के मुताबिक 16 जून को लंदन पहुंचने पर हुई कोविड जांच में विराट कोहली पॉजिटिव पाए गए थे। वह इंग्लैंड दौरे के लिए टीम के साथ रवाना होने से पहले मालदीव में एक हफ्ते की छुट्टियां मना रहे थे जहां वे कोविड से संक्रिमित हो गए। उनकी रिकवरी लगभग पूरी हो चुकी है, फैंस इंग्लैंड में कोहली के साथ सेल्फी शेयर करते भी नजर आए।

कोविड संक्रमण का टीम इंडिया की तैयारियों पर असर

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ लीस्टशायर के खिलाफ 24 जून से होने वाले प्रैक्टिस मैच में पूरी ताकत के साथ टीम को उतारना चाहते थे, लेकिन मेडिकल स्टाफ ने टीम मैनेजमेंट को इससे बचने की सलाह दी है। उन्होंने कोविड से रिकवर हो रहे खिलाड़ियों पर शुरुआत में ही ज्यादा दबाव देने से मना किया है। यानी लीस्टरशायर के दौरान भारतीय टीम की आक्रामकता थोड़ी कम नजर आ सकती है।

आर अश्विन भी कोविड पॉजिटिव

टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन कोविड पॉजिटिव होने के चलते टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जा सके थे। बीसीसीआई के मुताबिक, वे प्रैक्टिस मैच में शिरकत नहीं कर सकेंगे लेकिन 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट मैच में उनके खेलने की उम्मीद की जा सकती है।

कोविड-19 को लेकर सावधान टीम इंडिया

पिछले साल कोविड संक्रमण और इससे जुड़े क्वारंटीन के नियमों के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज को चार मैचों के बाद रोकना पड़ा था। भारतीय खेमे से अब तक दो खिलाड़ियों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की खबर आ चुकी है। ऐसे में, टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया अपनी ताकत को कम करके जीत के मौके को गंवाना नहीं चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement