Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Virat Kohli-MS Dhoni: विराट कोहली का बड़ा खुलासा, बुरे दौर में भेजे गए धोनी के मैसेज का किया जिक्र

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टॉप स्कोरर हैं और अभी तक पांच मैचों में 246 रन बना चुके हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 07, 2022 22:14 IST
विराट कोहली और एमएस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विराट कोहली और एमएस धोनी

Virat Kohli-MS Dhoni: विराट कोहली और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बीच जो रिश्ता है वो जगजाहिर है। अक्सर विराट पब्लिकली धोनी के साथ अपने बॉन्ड को भी शेयर करते रहते हैं। हाल ही में एशिया कप 2022 में फॉर्म में वापसी करने के बाद मीडिया से बात करते हुए भी विराट कोहली ने कहा था कि जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे तब किसी ने भी उन्हें कॉल या मैसेज नहीं किया था, लेकिन धोनी इकलौते ऐसे इंसान थे जिन्होंने उन्हें मैसेज किया था। 5 नवंबर को 34वां जन्मदिन मना रहे विराट ने एक पॉडकास्ट में धोनी के उस मैसेज पर भी खुलासा किया है।

विराट कोहली ने अब धोनी का जिक्र करते हुए बताया है कि उस समय भेजे गए मैसेज में एमएस ने क्या लिखा था। उन्होंने बताया कि, मुझे हमेशा ऐसा ही देखा गया है। जो बहुत कॉन्फिडेंट है...मेंटली स्ट्रॉन्ग है और किसी भी स्थिति-परिस्थिति से निपट सकता है। एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास है वह एमएस धोनी हैं। मेरे लिए यह जानना एक ऐसा आशीर्वाद है कि मेरा रिश्ता किसी ऐसे व्यक्ति के साथ इतना मजबूत हो सकता है जो मुझसे इतने सीनियर हो। यह एक दोस्ती है जो बहुत सारे आपसी सम्मान पर आधारित है।

क्या था धोनी का वो मैसेज?

विराट कोहली ने आगे कहा,'यह उन चीजों में से ही एक है जिसका उन्होंने (एमएस धोनी ने) मेरे पास भेजे संदेश में जिक्र किया था। उनका कहना था कि, जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और आपको एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, तो लोग यह पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं?' गौरतलब है कि विराट पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में थे। उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप में हार के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ी थी। इसके बाद वनडे से भी उनको कप्तानी से हटा दिया गया था। फिर साउथ अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज में हारने के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी भी उन्होंने छोड़ दी थी।

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टॉप स्कोरर

विराट कोहली इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वह पांच में से तीन मैचों में फिफ्टी लगा चुके हैं और तीनों में नॉटआउट रहे हैं। वह अभी तक 5 मैचों में 138.98 की औसत से 246 रन बना चुके हैं। इसी दौरान ऐडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप  के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था। उन्होंने 1016 रन बनाने वाले श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने को पछाड़ा था।

यह भी पढ़ें:-

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, पिछली भिड़ंत में रचा था इतिहास

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा खुलासा, कहा टीम के बाहर होने से फैंस का उत्साह टूटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement