Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा खुलासा, कहा टीम के बाहर होने से फैंस का उत्साह टूटा

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा जिससे सभी फैंस का दिल टूट गया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 07, 2022 22:10 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Australia Cricket Team

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम दौर में है। भारत समेत न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर 12 स्टेज से ही बाहर हो गई। किसी ने सोचा नहीं था की गत चैंपियन टीम अपने घर में हो रहे वर्ल्ड में ऐसा प्रदर्शन करेगी। टीम के बाहर हो जाने से फैंस को धक्का लगा है। महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने इसे लेकर अपनी राय रखी है।  

क्या बोले एडम गिलक्रिस्ट 

एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान घरेलू टीम के प्रति जनता का उत्साह फीका पड़ा, जिस तरह से दर्शकों की भीड़ ऑस्ट्रेलिया के मैच देखने के लिए उमड़ी थी, उन्होंने वैसा प्रदर्शन नहीं किया। भारत, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के समर्थकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के उत्साह की तुलना करते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि एमसीजी में भारत और जिम्बाब्वे के बीच प्रतियोगिता, जहां 82,000 दर्शक सुपर 12 मैच देखने के लिए आए थे, एक पूरी तरह से अलग एहसास था।

50 वर्षीय पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि समय बताएगा कि घरेलू टीम के प्रशंसकों के बीच रुचि में कमी का कारण क्या था, ऑस्ट्रेलियाई टीम के राष्ट्रीय टीम में जुनून खोने के बारे में वास्तविक चिंताएं बढ़ रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों की अपनी टीम के प्रति खराब प्रदर्शनों के कारणों में से एक यह हो सकता है कि आरोन फिंच की टीम टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती सुपर 12 मैच में न्यूजीलैंड से 89 रन से हार गई थी, जिससे संभवत: उनकी राष्ट्रीय टीम में रुचि कम हो गई।

ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में आगे नहीं बढ़ सका, शनिवार को श्रीलंका पर इंग्लैंड की जीत ने मेजबान टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 96 टेस्ट के इस अनुभवी खिलाड़ी ने सोमवार को सेन डब्ल्यूए ब्रेकफास्ट से कहा, "आपको केवल भीड़ को देखना है, भीड़ कम थी। जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई मैचों में दर्शकों की भीड़ उमड़ी, उससे इस विश्व कप में उनके लिए कोई बड़ा उत्साह नहीं था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement