Sunday, May 05, 2024
Advertisement

विराट खेलेंगे ODI… नहीं चाहिए आराम

विराट और रोहित के बीच मतभेद को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं और इसमें फैंस के निशाने पर सबसे अधिक विराट कोहली हैं।

Samip Rajguru Edited by: Samip Rajguru
Updated on: December 14, 2021 23:11 IST
Virat Kohli (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli (File Photo)

Highlights

  • बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी कि रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट खेलेंगे
  • कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा होंगे, उन्होंने कोई छुट्टी नहीं मांगी
  • हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस पर कोई भी जवाब नहीं आया है

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा को टी-20 फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान मिली। रोहित के कप्तान बनते ही अफवाहों का बाजार गर्म होने लगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें आग की तरह धीरे-धीरे सुलगनी शुरू हो गईं। मगर जैसे ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित को वनडे टीम की कमान मिली, अफवाहों की चिंगारी को हवा मिल गई और क्रिकेट फैंस को ऐसा लगने लगा कि वाकई रोहित और विराट के बीच कप्तानी को लेकर मतभेद चल रहा है। बाकी रही-सही कसर मंगलवार को 'रोहित की कप्तानी में विराट नहीं खेलेंगे' वाली खबर ने पूरी कर दी।

मगर दिन के गुजरते-गुजरते ये खबर महज एक कोरी अफवाह साबित हुई। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी कि रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट खेलेंगे। वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कोई छुट्टी नहीं मांगी है।

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि बीसीसीआई की तरफ से इस पर कोई भी जवाब नहीं आया। अब बड़ा सवाल ये है कि ऐसी खबरें कहां से फैल रही हैं? देश के बड़े अखबार सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें छाप रहे हैं, जिससे विराट कोहली जैसा खिलाड़ी ट्रोलर्स का शिकार हो जा रहा है। रोहित शर्मा की इंजरी को लेकर भी पहले सूत्रों के हवाले से ही खबरें सामने आई थीं, जो सही साबित हुई।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, "विराट ने वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आवदेन नहीं भेजा है।" उन्होंने बताया कि विराट कोहली 19, 21 और 23 जनवरी को होने वाले तीन वनडे मैचों में खेलेंगे।

विराट और रोहित के बीच मतभेद को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं और इसमें फैंस के निशाने पर सबसे अधिक विराट कोहली हैं। ऐसे में बीसीसीआई का ऐसे मामलों पर सामने नहीं आना बड़े सवाल खड़े कर रहा है। खासकर, तब जब ज्यादातर खबरें विराट के खिलाफ ही छप रही हैं और उन सभी खबरों के सूत्र मुंबई बेस्ड हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज से कोहली के ब्रेक लेने की खबर पर BCCI ने तोड़ी चुप्पी, अकटलों पर लगाया विराम

आज तो विराट को 'क्लीन चिट' मिल गई कि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे। मगर सवाल सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर बीसीसीआई कब सामने आकर सूत्रों के हवालों से रोहित और विराट के बीच मतभेद की छपने वाली खबरों पर जवाब देगी? क्योंकि देश के क्रिकेट प्रेमियों को हर खबर सूत्रों के हवाले से मिलती रही, तो फिर ऐसे सवाल उठने लाजमी होंगे कि आखिर अंदर की तमाम खबरें किसके इशारे पर बाहर आ रही हैं।

'कुलदीप पूर्व कोच और कप्तान के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं थे, इसलिए उनको ज्यादा मौका नहीं मिला'

बीसीसीआई को ऐसी खबरों पर तुरंत अपना रुख साफ करना होगा, वरना सूत्रों की चिंगारी को अफवाहों की आंधी आग में तब्दील कर देगी और विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की साख इसमें झुलस जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement