Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

विराट कोहली से PM मोदी की क्या हुई बात, पूरा VIDEO आखिर आया सामने, फाइनल से पहले की कहानी

Virat Kohli: विराट कोहली की गुरुवार से पीएम मोदी से मुलाकात की थी, इस दौरान क्या बात हुई इसका वीडियो अब सामने आ गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 05, 2024 16:50 IST
virat kohli pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली से PM मोदी की क्या हुई बात

Virat Kohli Talk with PM Modi: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद भारत वापस आ चुकी है। 4 जुलाई को भारत लौटने के बाद सुबह सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई। करीब डेढ़ घंटे चली पीएम से मुलाकात के दौरान आखिर बात क्या हुई। ये अभी तक पता नहीं चल पाया था। इससे पहले इस भेंट के जो वीडियो सामने आए थे, उसमें आवाज नहीं थी, तभी से सभी के मन में यही चल रहा था कि बात क्या हुई। अब पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर खुद ही इस पूरी मुलाकात और बात का वीडियो शेयर कर दिया है। इस बीच सबसे ज्यादा रोचक ये बात रही कि पीएम मोदी ने विराट कोहली से विस्तार से बात की। विराट कोहली ने खुद ही फाइनल मुकाबले से पहले की बात बताई है। 

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के बाद लिया इस फॉर्मेट से संन्यास 

विराट कोहली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके हैं और इस टी20 विश्व कप को जीतने के बाद उन्होंने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया है। जैसे ही मैच खत्म हुआ, कोहली ने बताया कि ये उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड का था और यही आखिरी टी20 मुकाबला भी। कोहली के बल्ले से पूरे टूर्नामेंट के दौरान रन नहीं बन रहे थे। उन्हें इस बार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने नई जिम्मेदारी दी थी। वो थी सलामी बल्लेबाजी की भूमिका। लेकिन फाइनल में जिस तरह से कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की, कहीं ना कहीं उसी वजह से टीम इंडिया इस मुकाबले में काफी आगे आ चुकी थी। 

पीएम मोदी से बताई पूरी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब विराट कोहली से उनके अनुभव के बारे में बात की तो कोहली ने बताया कि ये विश्व कप हमेशा उनके जेहन में रहेगा। इतना ही नहीं 29 जून 2024 की तारीख भी वे हमेशा याद रखेंगे। कोहली ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट में वे जो कुछ भी चाहते थे और टीम चाहती थी, वो नहीं कर पा रहे थे। फाइनल से पहले भी कुछ हद तक निराश ही थे। कोहली ने बताया कि उन्होंने इस बारे में कोच राहुल द्रविड़ से भी बात की। इस पर राहुल ने यही कहा कि कोई बात नहीं, किसी दिन बल्ला चलेगा। इसके बाद जब वे फाइनल में बल्लेबाजी करने आए तो एक के बाद एक तीन चौके लगा दिए। इसके बाद विराट कोहली का कॉफिडेंस बढ़ गया और उन्होंने बड़ी पारी खेल दी। 

कोहली का फाइनल में प्रदर्शन 

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 59 बॉल का सामना किया और इस दौरान 76 रनों की बेशकीमती पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से 6 चौके और दो आसमानी छक्के आए। जब बाकी बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए और टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आ रही थी, तब कोहली ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की और टीम को संकट से उबारा। इसके बाद भारतीय टीम 20 ओवर में 176 के स्कोर तक पहुंच सकी, जो जीत के लिए काफी साबित हुआ। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया का PM मोदी से मुलाकात का पूरा और सबसे बड़ा Video आया सामने, सभी प्लेयर्स ने दिल खोलकर की बात

IND vs ZIM: टीम इंडिया में इतने खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका, शुभमन​ गिल किसकी खोलेंगे किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement