Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस अंजान खिलाड़ी के लिए फ्रेंचाइजी ने खर्च कर दिए करोड़ो रुपए, अब तक नहीं किया टीम इंडिया से डेब्यू

WPL 2024 Auction: वुमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन में भारत की युवा खिलाड़ी मेघना सिंह जिन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया उन्हें यूपी वॉरियर्स ने अपनी टीम में शामिल करने के लिए 1 करोड़ 30 लाख रुपए खर्च कर दिए। मेघना घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की टीम से खेलती हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 09, 2023 17:22 IST
Vrinda Dinesh- India TV Hindi
Image Source : VRINDA DINESH/TWITTER वृंदा दिनेश

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए मुंबई में इस समय खिलाड़ियों के ऑक्शन प्रक्रिया चल रही है। इसमें भारत की अनकैप्ड खिलाड़ी वृंदा दिनेश को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 1 करोड़ 30 लाख रुपए खर्च कर दिए। वृंदा के लिए ऑक्शन में यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच बिडिंग वॉर ऑक्शन में देखने को मिली, जिसके बाद यूपी ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए ऑक्शन प्राइस को लगातार बढ़ाती रही और अंत में वह इसमें जीत हासिल करने में सफल रही। वृंदा दिनेश पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं जहां वह कर्नाटक टीम का हिस्सा हैं।

वृंदा दिनेश ने 10 लाख रुपए के बेस प्राइस में कराया था रजिस्ट्रेशन

कर्नाटक की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाली वृंदा दिनेश एक ओपनिंग बल्लेबाज हैं जिन्होंने आक्रामक बैटिंग के जरिए सभी को प्रभावित जरूर किया। उनका घरेलू क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 150 से भी अधिक का अब तक रहा है। वृंदा ने ऑक्शन के लिए खुद को 10 लाख रुपए के बेस प्राइस में रजिस्टर कराया था। इसके बाद उन्हें इससे 10 गुना ज्यादा रकम में यूपी वॉरियर्स की टीम ने उन्हें अपना हिस्सा बनाया। इस साल सीनियर वनडे टूर्नामेंट में वृंदा ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 11 पारियों में 47 के औसत से 477 रन बनाए थे। इसमें सेमीफाइनल में वृंदा ने राजस्थान के खिलाफ मैच में 81 रनों की पारी के दम पर अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी।

एसीसी इमर्जिंग टीम्स कप से वृंदा आईं चर्चा में

एसीसी इमर्जिंग टीम्स कम में वृंदा दिनेश ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया जिसके बाद वह चर्चा में आईं थी। फाइनल मैच में वृंदा ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 29 गेंदों में 36 रन बनाए थे वह भी ऐसी पिच पर जिसपर बाकी के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। मेग लैनिंग को अपना आदर्श मानने वाली वृंदा ने ऑफ-सीजन के दौरान सभी पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी की टेस्ट में भाग लिया है।

ये भी पढ़ें

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड बड़ी मुश्किल से जीता दूसरा टेस्ट, इस खिलाड़ी ने बचाई सीरीज

WPL 2024 ऑक्शन में 20 साल की ये धाकड़ महिला खिलाड़ी बनी करोड़पति, इस टीम ने किया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement