Saturday, April 20, 2024
Advertisement

श्रीलंका पर काल बनकर टूटा था ये भारतीय गेंदबाज, जाफर ने भी दिल खोलकर की तारीफ

वसीम जाफर ने एक भारतीय गेंदबाज की जमकर तारीफ की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 08, 2023 17:24 IST
Wasim Jaffer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वसीम जाफर

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने 91 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में सबसे शानदार प्रदर्शन हार्दिक पांड्या का रहा, जिन्होंने 112 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि सूर्या की ही तरह भारत के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। एक बड़े स्कोर का बचाव कर रही भारतीय टीम ने श्रीलंका को 150 से नीचे ही आउट कर दिया। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक भारतीय गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। 

जाफर ने की इस गेंदबाज की तारीफ

भारत के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी वसीम जाफर ने उमरान मलिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनमें काफी सुधार हुआ है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में देखने के बाद से युवा सीमर की विकेट लेने की क्षमता भी बढ़ी है। आईपीएल 2022 के दौरान चयनकर्ताओं को अपनी तेज गति से प्रभावित करने के बाद पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मलिक श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 7 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

आईपीएल के बाद किया काफी सुधार

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से कहा, "मैंने सोचा कि उनमें काफी सुधार हुआ है। चूंकि मैंने उन्हें आईपीएल में देखा था इसलिए मुझे लगा कि वह इस फॉर्मेट में हमेशा महंगे रहेंगे क्योंकि उनके पास बहुत अधिक वैरिएशन या धीमी गेंदें नहीं हैं।" उन्होंने आगे कहा, "गति के साथ जो कुछ भी आता है वह मैदान से बाहर चला जाता है क्योंकि बल्लेबाज उस गति का उपयोग करने के लिए काफी चतुर होते हैं। लेकिन उनकी लाइन और लेंथ में काफी सुधार हुआ है। उनके पास विकेट लेने की क्षमता भी है। वह खेलों में महंगे रहे हैं, लेकिन उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। इसलिए, जब से मैंने उन्हें आईपीएल में देखा है, तब से उसमें काफी सुधार हुआ है।"

श्रीलंकाई कप्तान को भेजा वापस

राजकोट में तीसरे और अंतिम टी20 में, मलिक ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका और महेश तीक्षाना के रूप में दो विकेट चटकाए, जबकि तीन ओवर में 10.30 की इकॉनोमी से 31 रन दिए। भारत ने अंतिम टी20 में श्रीलंका पर 91 रन दर्ज किए और शनिवार को तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement