Monday, June 17, 2024
Advertisement

इस दिग्गज ने एकदम साफ ही कह दिया, केएल राहुल को अब करो टीम से बाहर

महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को अब टीम से बाहर करने की बात हो रही है। राहुल के लिए बांग्लादेश दौरा भी बेहद खराब रहा।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 25, 2022 20:06 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल

केएल राहुल। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक। राहुल के लिए पिछले कुछ महीने बेहद खराब रहे हैं। चाहे बात किसी सीरीज की हो, या फिर आईसीसी टूर्नामेंट्स की। राहुल का प्रदर्शन हद से ज्यादा खराब रहा है। ऐसे में टीम में उनकी जगह को बड़ा खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। यहां तक कि रिपोर्ट्स में ये बात भी सामने आई है कि सेलेक्टर्स उनको टीम से बाहर करने का प्लान बना रहे हैं। इसी बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने तो राहुल को पूरी तरह टीम से बाहर करने की बात कह दी है।

राहुल पर भड़का ये दिग्गज 

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खराब बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा। राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 22, 23, 10 और 2 रन ही बना सके। विशेष रूप से, भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं।

राहुल को करना होगा बाहर- जाफर

जाफर ने कहा, मेरी राय में, केएल राहुल को बिना किसी संदेह से बेहतर करने की जरूरत है। एक बल्लेबाज के रूप में उनके पास काफी आसान सीरीज थी। अगर रोहित शर्मा आते हैं, तो केएल को जगह बनाना होगा। जाफर ने 145 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल और शुभमन गिल की डिफेंडिंग रणनीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में बांग्लादेश के स्पिनरों को हावी होने दिया।

बांग्लादेश भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत की राह पर था, लेकिन श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर नाबाद 29 रन) और रविचंद्रन अश्विन (62 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने 105 गेंदों पर 71 रन की अटूट साझेदारी कर लक्ष्य को हासिल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement