Friday, March 29, 2024
Advertisement

Wasim Jaffer vs Michael Vaughan: वसीम जाफर बने बटिंग कोच, माइकल वॉन ने तुरंत उड़ा दिया मजाक

Wasim Jaffer vs Michael Vaughan: वसीम जाफर के पंजाब किंग्स टीम का बैटिंग कोच बनते ही पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने एक पुरानी घटना की याद दिलाकर उनका मजाक उड़ाया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 17, 2022 14:16 IST
Michael Vaughan, Wasim Jaffer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Vaughan, Wasim Jaffer

Wasim Jaffer vs Michael Vaughan: आईपीएल 2023 सीजन के लिए फ्रेंचाइजी के सेटअप में सबसे ज्यादा बदलाव करने वाली टीम पंजाब किंग्स है। इसने शुरुआत मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ से की और अपने कप्तान को भी बदल दिया। इसी कड़ी में पंजाब टीम ने भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर को टीम के बैटिंग कोच की जिम्मेदारी दे दी। बता दें कि जाफर पहले भी पंजाब किंग्स के लिए ये जिम्मेदारी निभा चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने उनकी नियुक्ति की जानकारी एक ट्विट कर शेयर की।

पंजाब किंग्स ने लिखा, “जिसका आप इंतजार कर रहे थे, मिलिए हमारे नए बैटिंग कोच वसीम जाफर से! किंग का वेलकम करने के लिए मीम के साथ जवाब दें।”

भारतीय क्रिकेट या आईपीएल में कोई घटना हो और उसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपनी टांग न अड़ाएं, ये भला कैसे मुमकिन है। जाफर के बैटिंग कोच नियुक्त किए जाने पर भी वह खामोश नहीं रहे। उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में ट्विटर का रुख किया और चुभने वाली बात लिख डाली। वॉन ने लिखा, “एक शक्स जो मेरी बॉल पर आउट हुआ वह बैटिंग कोच है! हालांकि इन दोनों के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग कोई नई बात नहीं है। ये दोनों गाहे बगाहे ट्विटर पर एक दूसरे से कई मौकों पर भिड़ते और एक दूसरे का मजाक उड़ाते दिख चुके हैं।

इसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने एक मीम के रूप में एक वीडियो भी शेयर करके जाफर का पंजाब किंग्स में स्वागत किया।

जब माइकल वॉन ने किया था वसीम जाफर को आउट

दरअसल, 25 से 29 जुलाई 2002 को भारत-इंग्लैंड के बीच हुई सीरीज के पहले टेस्ट की अंतिम पारी में माइकल वॉन ने अपने करियर का पहला विकेट चटकाया था। लॉर्ड्स में हुए इस मैच में वॉन ने अपने करियर का पहला शिकार वसीम जाफर को बनाया था। क्रीज पर जम चुके जाफर 78 गेंदों में 53 रन बना चुके थे जब वॉन ने उन्हें अपनी गेंद पर कप्तान नासिर हुसैन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। यह मैच अजीत आगरकर की पारी की वजह से भी यादगार है। इस मैच में आगरकर ने 109 रनों की पारी खेली थी। भारत ने इस मैच को 170 रनों से गंवा दिया था।  

पंजाब किंग्स ने बदले अपने सारे कोचिंग स्टाफ  

पंजाब किंग्स ने सबसे पहले पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को हटाकर ट्रेवर बेलिस को टीम का हेड कोच नियुक्त किया। इसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ब्रैड हैडिन और चार्ल्स लैंगवेल्ट को भी कोचिंग डिपार्टमेंट का हिस्सा बना लिया। ब्रैड हेडिन टीम से बतौर असिस्टेंट कोच जुड़े हैं जबकि लैंगवेल्ट बॉलिंग कोच की भूमिका निभाएंगे।

पंजाब किंग्स ने 9 प्लेयर्स की छुट्टी की

पंजाब किंग्स ने 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया, जिसमें कप्तान रहे मयंक अग्रवाल भी शामिल हैं। अग्रवाल की जगह अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया।

पंजाब किंग्स की मौजूदा टीम

शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व ताएडे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर , हरप्रीत बराड़।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement