Monday, May 06, 2024
Advertisement

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वॉड जारी, MLC फाइनल में 13 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी की हुई वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त से 13 अगस्त तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरेगी, वहीं रोवमेन पॉवेल विंडीज की कमान संभालेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 01, 2023 7:31 IST
WI vs IND T20 Series, Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : PTI WI vs IND T20 Series

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त से 13 अगस्त तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इसके लिए मेजबान कैरेबियाई टीम ने अपना स्क्वॉड जारी कर दिया है। इस सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे रोवमेन पॉवेल वहीं काइल मायर्स को उपकप्तानी सौंपी गई है। दो बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज का टी20 स्क्वॉड काफी मजबूत नजर आ रहा है। हाल ही में भारत का भी टी20 का स्क्वॉड जारी हुआ था जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली थी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने अपने सीनियर्स को इस सीरीज के लिए मौका दिया है। इस टीम में मेजर लीग क्रिकेट के फाइनल में 55 गेंदों पर 137 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाले निकोलस पूरन की वापसी हो गई है।

टी20 सीरीज में होगी कांटे की टक्कर

पूरन ने सेटल ऑर्कास के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में 13 छक्के लगाकर एमआई न्यूयॉर्क को आसान जीत दिलाते हुए चैंपियन बनाया था। इस खिलाड़ी ने हाल ही में आईपीएल 2023 और वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में भी अपने बल्ले से धूम मचाई थी। ऐसे में भारतीय टीम के लिए निकोलस पूरन एक बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं। साथ ही इस टीम मे शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर और ओडियन स्मिथ जैसे शानदार टी20 क्रिकेट के खिलाड़ी भी मौजूद हैं। साथ ही ओबेड मैकॉय, अकील होसेन और जॉनसन चार्ल्स भी इस टीम में नजर आएंगे। विंडीज की टीम ने जो स्क्वॉड जारी किया है वो देखकर साफ नजर आ रहा है कि यह 5 टी20 मैचों की सीरीज बेहद रोमांचक होने वाली है।

टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • 3 अगस्त: पहला टी20, ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद
  • 6 अगस्त: दूसरा टी20, नेशनल स्टेडियम, गुयाना
  • 8 अगस्त: तीसरा टी20, नेशनल स्टेडियम, गुयाना
  • 12 अगस्त: चौथा टी20, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा
  • 13 अगस्त: पांचवां टी20, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

वेस्टइंडीज का टी20 स्क्वॉड

रोवमेन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैकॉय, शाय होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, रोमारियो शेफर्ड, ओसेन थॉमस।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने आखिरी मैच में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, टेस्ट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के कप्तान, 1 साल बाद इस गेंदबाज की भी हुई वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement