Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Women's World Cup: न्यूजालैंड ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से दी मात

एमी सैटरथवेट के तीन विकेट और सूजी बेट्स की 79 रनों की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने विश्व कप के पांचवें मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 07, 2022 15:31 IST
Suzie Bates of NZ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ WHITE_FERNS Suzie Bates of NZ

Highlights

  • न्यूजालैंड ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया
  • सूजी बेट्स की 79 रनों की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने जीता मैच
  • बारिश के कारण इस मुकाबले को 27-27 ओवरों का कर दिया गया था

एमी सैटरथवेट के तीन विकेट और सूजी बेट्स की 79 रनों की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने विश्व कप के पांचवें मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया। सोमवार को यूनिवर्सिटी ओवल में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया। बारिश के कारण इस मुकाबले को 27-27 ओवरों का कर दिया गया था।

न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में सूजी बेट्स (नाबाद 79) के नाबाद अर्धशतक और एमेलिया केर (नाबाद 47) के साथ उनकी 108 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 42 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 144 रन बनाकर जीत दर्ज की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब कप्तान सोफी डिवाइन 14 रन बनाने के बाद सातवें ओवर में स्पिनर सलमा खातून की गेंद पर बोल्ड हो गई। बांग्लादेश की गेंदबाज हालांकि इसके बाद कोई और विकेट हासिल नहीं कर सकीं। बेट्स ने अपनी पारी में सिर्फ 68 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे जबकि एमेलिया ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़े। बेट्स अपने 28वें एकदिवसीय अर्धशतक के दौरान महिला विश्व कप में 1000 या इससे अधिक रन बनाने वाली सिर्फ छठी बल्लेबाज बनीं।

Women's World Cup 2022: न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज मुकाबले के दौरान हुआ हैरान करने वाला वाक्या, देखें वीडियो

 इससे पहले बारिश के कारण मैच चार घंटे के विलंब से शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद फरगाना और शमीमा ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। बांग्लादेश ने पावर प्ले के पांच ओवर में बिना विकेट खोए 41 रन बनाकर मजबूत मंच तैयार किया। स्पिन आलराउंडर फ्रांसिस मैकाय (24 रन पर एक विकेट) ने शमीमा को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। मैकाय ने 24वें ओवर में फरगाना को रन आउट भी किया। ऐमी सेटरथवेट ने पांच ओवर में 25 रन पर तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को ध्वस्त किया। सलामी बल्लेबाजों के अलावा कप्तान निगार सुल्ताना (11) और सोभना मोस्तारी (13) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी। 

बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद दबाव में आ गई। टीम का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 81 रन था। आक्रामक बल्लेबाज रितु मोनी (04) को ने डिवाइन को कैच थमाया। वह एकदिवसीय क्रिकेट में सेटरथवेट का 50वां शिकार बनीं। इसके साथ ही सेटरथवेट एकदिवसीय मुकाबलों में 3000 रन और 50 विकेट चटकाने वालों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गईं। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले न्यूजीलैंड को इस जीत से दो अंक मिले और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश की टीम अपने दोनों मैच हार चुकी है और सातवें स्थान पर चल रही है। 

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश 140/8 (फरगना होक 52, शमीमा सुल्ताना 33; एमी सैटरथवेट 3-25)

न्यूजीलैंड 144/1 (सुजी बेट्स 79*, अमेलिया केर 47*; सलमा खातुन 1-34)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement