Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री शुरू, पहले दिन ही वेबसाइट क्रैश; जानें कब होगी भारत के मैचों की बुकिंग

वनडे वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है। पहले दिन फैंस वेबसाइट क्रैश होने से परेशान नजर आए। जानें कब शुरू होगी टीम इंडिया के मैचों की बुकिंग।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 26, 2023 9:06 IST
ICC World Cup 2023 Ticket Sales, Booking Details- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC World Cup 2023 Ticket Sales Booking Details

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए यह बहुत बड़ा तोहफा है कि इस बार क्रिकेट के महाकुंभ के सभी मैचों का सिर्फ भारत में ही आयोजन होगा। इसके लिए दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, धर्मशाला, पुणे और कोलकाता जैसे टॉप वेन्यू सेलेक्ट किए गए हैं। भारतीय टीम हैदराबाद छोड़कर बाकी सभी 9 जगहों पर मैच खेलेगी। ऐसे में टिकटों के लिए भारतीय फैंस में उत्साह होना लाजिमी है। टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है। वहीं शुक्रवार को पहले दिन ही बुकिंग के दौरान वेबसाइट क्रैश होने की खबर सामने आई। 

35-40 तक बंद रही वेबसाइट

पीटीआई की जानकारी के अनुसार वनडे विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री शुक्रवार को शुरू हुई लेकिन आधिकारिक वेबसाइट 35 से 40 मिनट तक क्रैश रही। इस दौरान एप और वेबसाइट काम नहीं करने के कारण फैंस को टिकट बुक करने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। टिकटों की बिक्री काफी देर से शुरु हुई है और पहले ही दिन बिक्री उन मैचों की थी जिसमें भारत नहीं खेल रहा। हालांकि यह प्रक्रिया स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे शुरु हुई और इसके तुरंत बाद प्रशंसकों ने ‘बुक माई शो’ एप के क्रैश होने की शिकायत की। यह एप पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले विश्व कप के लिए टिकट पार्टनर है। 

फैंस हुए निराश

दिल्ली के एक खेल प्रेमी के हवाले से पीटीआई/भाषा ने बताया, यह वास्तव में निराशाजनक है। टिकटों की बिक्री की घोषणा इतनी देरी से हुई और इसके बाद भी कोई सिस्टम नहीं है तो इससे बीसीसीआई और आईसीसी की छवि खराब होती है। दुनिया भर में इस तरह के टूर्नामेंट आयोजित किए जाते हैं जिसके लिए लॉटरी और टिकट पंक्तियां जैसी व्यवस्था बहुत सामान्य है। हालांकि, टिकट बिक्री के निर्धारित समय के आधे घंटे बाद वेबसाइट ने सुचारू रूप से काम करना शुरू कर दिया लेकिन तब तक काफी प्रशंसक संयम खो चुके थे। 

वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री का पूरा शेड्यूल

  • 25 अगस्त रात 8 बजे से: गैर-भारत वार्म-अप मैच और सभी गैर-भारत इवेंट मैच
  • 30 अगस्त रात 8 बजे से: भारत के गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 31 अगस्त रात 8 बजे से: भारत के चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले मैचों के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 1 सितंबर रात 8 बजे से: भारत के धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 2 सितंबर रात 8 बजे से: भारत के बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले मुकाबले के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी
  • 3 सितंबर रात 8 बजे से: भारत के अहमदाबाद के मैच के टिकट (IND vs PAK 14 अक्टूबर)
  • 15 सितंबर रात 8 बजे से: सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों की ब्रिकी शुरू होगी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement