Monday, April 15, 2024
Advertisement

MI के साथ टीम इंडिया को भी लगा तगड़ा झटका, WTC Final से पहले यह बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल

भारतीय टीम 7 जून से लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final खेलेगी। उस टीम में मौजूद एक बड़ा खिलाड़ी आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में चोटिल हो गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 26, 2023 23:09 IST
WTC Final- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI WTC Final से पहले इंजरी से बढ़ सकती है टीम इंडिया की टेंशन

भारतीय टीम को आईपीएल 2023 के बाद लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला खेलना है। उस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया पहले ही श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों की चोट से परेशान थी। वहीं आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया का एक बड़ा खिलाड़ी चोटिल हो गया। इस कारण टीम की चिंताएं बढ़ सकती हैं। खास बात यह है कि चोट लगने के बाद वो खिलाड़ी बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं उतर पाया।

दरअसल यह हुआ मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के दौरान जब ओवरों के बीच में इशान किशन साइड चेंज कर रहे थे, तब ही सामने आ रहे क्रिस जॉर्डन की कोहनी उनकी आंख में लग गई। इसके बाद इशान दर्द में दिखे और वह फील्ड से चले गए। उनकी जगह विष्णु विनोद मैदान पर उतरे और उन्होंने विकेटकीपिंग की। फिर बल्लेबाजी में भी किशन ओपनिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह नेहल वढेरा ने रोहित के साथ पारी की शुरुआत की। पारी के पांचवें ओवर से पहले जो अपडेट सामने आया कि, किशन चोटिल हैं और वह बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाएंगे। उनकी जगह कनकशन सब्सटीट्यूट के तौर पर विष्णु विनोद ही बल्लेबाजी करेंगे।

टीम इंडिया की बढ़ सकती है टेंशन

अभी हालांकि इशान की फिटनेस पर पूरा अपडेट सामने नहीं आया है। अगर वह पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो करीब 10 दिन बाद होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया को यह बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि किशन को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाया गया था। उन्होंने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। कई दिनों से डिबेट चल रहा था कि किशन या भरत किसे मौका मिलेगा। अब इशान किशन की इंजरी पर सभी की नजरें टिकी रहेंगी। देखना होगा कि क्या अपडेट सामने आता है। उनके अलावा स्क्वॉड में मौजूद जयदेव उनादकट की फिटनेस पर भी अभी अपडेट आना बाकी है। वह आईपीएल के दौरान ही नेट प्रैक्टिस में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। आईपीएल से वह बाहर हो गए थे लेकिन अभी WTC के लिए अपडेट बाकी है।

Ishan Kishan

Image Source : AP
Ishan Kishan

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: टीम इंडिया ने शुरू की 'मिशन ओवल' की तैयारी, BCCI ने शेयर किया खास ड्रिल का Video

शुभमन गिल की ऐतिहासिक पारी से ध्वस्त हुए कई रिकॉर्ड, प्लेऑफ में रच दिया इतिहास

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement