Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया ने शुरू की 'मिशन ओवल' की तैयारी, BCCI ने शेयर किया खास ड्रिल का Video

भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल में WTC 2021-23 का फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 26, 2023 17:44 IST
WTC Final- India TV Hindi
Image Source : BCCI VIDEO SCREENGRAB टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शुरू की तैयारी

भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलेगी। इस मेगा एनकाउंटर के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में कुछ खिलाड़ियों समेत टीम का मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ भी लंदन पहुंच चुका है। अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव जैसे खिलाड़ी टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन में भी हेड कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ के साथ नजर आए। इसी बीच शुक्रवार को बीसीसीआई ने एक खास ड्रिल का वीडियो भी शेयर किया जिसमें भारतीय खिलाड़ी कैचिंग प्रैक्टिस करते दिखे।

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में भारतीय टीम के खिलाड़ी स्टाफ के साथ गोला बनाकर कैचिंग की खास अंदाज में प्रैक्टिस करते दिखे। इसे एक फन ड्रिल बताते हुए वीडियो शेयर किया गया। इसमें उमेश यादव, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर नजर आ रहे थे। इससे पहले गुरुवार को बीसीसीआई ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें शेयर की थीं जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी और कोच नई ट्रेनिंग किट के साथ दिख रहे थे। हाल ही में टीम के किट स्पॉनसर में बदलाव हुआ था। इस कारण ट्रेनिंग से लेकर खेलने तक सभी की जर्सी में बदलाव हो गया है।

ओवल में होगी अग्निपरीक्षा

टीम इंडिया ओवल में पहली बार इंग्लैंड के अलावा किसी अन्य टीम से भिड़ेगी। यहां भारतीय टीम ने इससे पहले कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं। पिछली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने साउथैम्पटन में मात दी थी। इस बार भारतीय टीम के सामने कंगारुओं की चुनौती है। कंगारू टीम को हाल ही में भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मात दी थी। उसके बाद अब ओवल में टीम इंडिया के सामने इस बार पिछली हार के जख्म को भरने का मौका है। अगर रोहित शर्मा की अगुआई वाली यह टीम जीतती है तो भारत के नाम यह एक और आईसीसी ट्रॉफी जुड़ सकती है।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

यह भी पढ़ें:-

संजू से बेहतर हैं पंत और किशन..., सैमसन को अपने ही साथी से लगी भयंकर लताड़

धोनी की तारीफ करते-करते ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की फिसली जुबान, इन क्रिकेटर्स को बता दिया 'कचरा'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement