Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट हारते ही इस टीम को WTC Points Table में हुआ नुकसान, AUS को फायदा; जानें सभी टीमों का हाल

World Test Championship: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच में हारते ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में एक स्थान का नुकसान हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 11, 2024 11:00 IST
Pat Cummins And Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins And Tim Southee

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में एलेक्स कैरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने शानदार पारी खेली और उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए कैरी को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फायदा हुआ है। 

ऑस्ट्रेलिया को हुआ फायदा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले से ही नंबर-1 की पोजीशन पर बनी हुई है। टीम इंडिया का पीसीटी 68.51 है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम एक स्थान ऊपर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत हासिल की है। वहीं तीन मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की पीसीटी 62.50 है। 

न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर पहुंची

ऑस्ट्रेलिया से हारने पर न्यूजीलैंड को एक स्थान का नुकसान हुआ है। टीम ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 3 में जीत हासिल की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का पीसीटी 50.00 है। बांग्लादेश की टीम चौथे नंबर पर है। टीम ने अभी तक 2 मैच जीते हैं, जिसमें से एक में हार मिली है और एक में जीत मिली है। टीम का पीसीटी 50.00 है। 

इस नंबर पर है पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तानी टीम पांचवें नंबर पर मौजूद है। टीम ने पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है। वहीं तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पीसीटी 36.66 है। वेस्टइंडीज की टीम छठे नंबर पर है। टीम ने अभी तक सिर्फ एक ही मैच जीता है और उसका पीसीटी 33.33 है। साउथ अफ्रीका की टीम सातवें नंबर पर है। अफ्रीकी टीम ने भी एक ही टेस्ट मैच जीता है और उसका पीसीटी 25.00 है। 

इंग्लैंड की टीम आठवें नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले जीते हैं, जिसमें से टीम को 6 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का पीसीटी 17.50 है। श्रीलंका की टीम आखिरी पायदान पर है। टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें: 

एक रन से मैच हारते ही RCB प्लेयर्स की आंखों से नहीं रुके आंसू, आखिरी गेंद पर टूटा जीत का सपना

WPL 2024: दिल्ली ने Playoffs के लिए किया क्वालीफाई, इन 2 टीमों के लिए फंसा पेंच; बना ये समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement