Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WPL 2024: दिल्ली ने Playoffs के लिए किया क्वालीफाई, इन 2 टीमों के लिए फंसा पेंच; बना ये समीकरण

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को 1 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दिल्ली के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 11, 2024 8:33 IST
Delhi Capitals vs RCB Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Capitals vs RCB Team

WPL 2024 Points Table: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को 1 रन से हरा दिया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। दिल्ली कैपिटल्स के अलावा हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ में तीन टीमें जगह बना सकती हैं। प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाती है। वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। मौजूदा सीजन में दो टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं आरसीबी और यूपी वॉरियर्स के लिए क्वालीफाई करने का पेंच फंस गया है। आइए जानते हैं, इन टीमों के लिए क्या समीकरण बन रहा है। 

दो टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

WPL 2024 के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले पायदान पर काबिज है। टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से पांच में जीत हासिल की है और 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 10 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.918 है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मुंबई की टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पांच में जीत हासिल की है और 2 में हार मिली है। टीम के 10 अंक है। लेकिन मुंबई की टीम का नेट रन रेट दिल्ली कैपिटल्स से कम है। मुंबई का रेट रन नेट प्लस 0.343 है। 

इन 2 टीमों के लिए फंसा पेंच

आरसीबी की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन जीते हैं और चार हारे। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.027 है। टीम के 6 अंक हैं। दूसरी तरफ यूपी वॉरियर्स की टीम चौथे नंबर पर है। वॉरियर्स के भी 6 अंक हैं। लेकिन उसका नेट रन रेट माइनस 0.365 है। 

प्लेऑफ में जाने का बन रहा ये समीकरण

दोनों ही टीमों का मौजूदा सीजन में एक-एक मैच बचा हुआ है। यूपी वॉरियर्स का सामना गुजरात जायंट्स से होगा। वहीं आरसीबी का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। आरसीबी को प्लेऑफ में जाने के लिए मुंबई के खिलाफ हर हाल में मैच बड़े अंतर से जीतना होगा। 

यूपी वॉरियर्स को प्लेऑफ में जाने के लिए गुजरात के खिलाफ मैच जीतना होगा साथ ही ये दुआ करनी होगी कि आरसीबी की टीम मुंबई के खिलाफ मैच हार जाए। जिससे उसके आरसीबी से ज्यादा अंक हो जाएं। 

यह भी पढ़ें: 

बाबर-रिजवान नहीं, इस खिलाड़ी ने PSL में रचा इतिहास; ये बड़ा कारनामा करने वाला इकलौता खिलाड़ी

WPL 2024: RCB को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने खोला जीत का पंजा, प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement