Monday, April 29, 2024
Advertisement

एक रन से मैच हारते ही RCB प्लेयर्स की आंखों से नहीं रुके आंसू, आखिरी गेंद पर टूटा जीत का सपना

WPL 2024 में आरसीबी की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की टीम को आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी। लेकिन आरसीबी की खिलाड़ी ऋचा घोष रन आउट हो गईं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 11, 2024 10:07 IST
RCB Women Players- India TV Hindi
Image Source : WPL TWITTER/SCREENGRAB RCB Women Players

RCB Players : WPL 2024 में सांसें रोक देने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को आखिरी गेंद पर एक रन से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 180 रन ही बना सकी। आरसीबी के लिए ऋचा घोष ने बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। 

ऋचा घोष हुईं भावुक

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब स्मृति मंधाना सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद एलिसे पेरी और सोफी मोलीन्यू ने अच्छी बल्लेबाजी की। पेरी ने 49 रन बनाए। वहीं सोफी ने 33 रनों का योगदान दिया। इसके बाद सोफी डिवाइन ने भी 26 रन बनाए। अंत में ऋचा घोष ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने 29 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

आंखों से नहीं रुके आंसू

आरसीबी की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। इस ओवर की पहली गेंद पर ऋचा घोष ने छक्का लगाया। इसके बाद उन्होंने पांचवीं गेंद पर भी छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी। तब ऋचा घोष रन आउट हो गईं और इस तरह से आरसीबी को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद ऋचा घोष मैदान पर बैठ गईं। वहीं श्रेयंका पाटिल की आंखों से आंसू नहीं रुके। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

दो टीमों ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

आरसीबी के खिलाफ मैच जीतते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। टीम ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से चार में जीत हासिल की है। वहीं तीन मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स के 10 अंक हैं। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.918 है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। मुंबई ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 

दिल्ली ने Playoffs के लिए किया क्वालीफाई, इन 2 टीमों के लिए फंसा पेंच; बना ये समीकरण

बाबर-रिजवान नहीं, इस खिलाड़ी ने PSL में रचा इतिहास; ये बड़ा कारनामा करने वाला इकलौता खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement