Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में क्या फिर से बल्लेबाजी करेंगे यशस्वी जायसवाल? जानिए रिटायर्ड हर्ट पर ICC का नियम

Yashasvi Jaiswal: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। वह 133 गेंदों पर 104 रन रिटायर्ड हर्ट हुए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 18, 2024 6:43 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट टेस्ट में क्या फिर से बल्लेबाजी करेंगे यशस्वी?

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में तीन दिन के खेल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड पर अपनी पकड़ बनाई हुई है। लेकिन खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा था। यशस्वी जायसवाल राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन शतक जड़ने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल वापस बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं आइए बताते हैं। 

राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन रिटायर्ड हर्ट हुए यशस्वी

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए दूसरी पारी में 133 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 104 रन बनाए। लेकिन शतक जड़ने के बाद यशस्वी पीठ दर्द से जूझते नजर आए। जिसके चलते यशस्वी को रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। वह टीम इंडिया की पारी का 42वां ओवर पूरा होने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए थे। इससे पहले भारतीय टीम के फिजियो मैदान पर आए थे। फिजियो ने ट्रीटमेंट किया और उसके बाद यशस्वी ने कुछ देर बल्लेबाजी भी कि, लेकिन दर्द ज्यादा बढ़ने के चलते उन्होंने आगे बल्लेबाजी ना करने का फैसला लिया। 

क्या फिर से बल्लेबाजी करेंगे यशस्वी जायसवाल? 

अब सवाल ये है कि इस पारी में यशस्वी जायसवाल वापस बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं। इसका जवाब है कि यशस्वी जायसवाल खेल के चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी के 25.4.2 नियम के अनुसार, अगर कोई बल्लेबाज बीमारी, चोट या किसी अन्य अपरिहार्य कारण से रिटायर हो जाता है, तो वह अपनी पारी फिर से शुरू कर सकता है। हालांकि, यशस्वी ऐसा तभी करेंगे जब वह फिट महसूस करें या फिर टीम को बहुत अधिक जरूरत महसूस हो।

टीम इंडिया ने मैच पर बनाई पकड़

राजकोट टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने 445 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में काफी शानदार शुरुआत की थी, लेकिन वह 319 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना चुकी है और उसकी बढ़त 322 रन की हो गई है। 

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल के शतक पर विरोधी टीम के बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान, कहा-वह सुपरस्टार की...

MI Emirates ने जीता ILT20 का खिताब, दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराया; ये प्लेयर बना हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement