Friday, April 26, 2024
Advertisement

युवराज सिंह को मिली कप्तानी, बाबर आजम सहित टीम में खेलेंगे 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी

7 मार्च से 18 मार्च तक श्रीलंका में खेले जाने वाले लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के दूसरे सीजन में वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह न्यूयॉर्क टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालते हुए दिखाई देंगे। इस टीम में उनके नेतृत्व में पाक टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम भी खेलते हुए दिखाई देंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 14, 2024 20:47 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY युवराज सिंह

वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार युवराज सिंह के बल्ले का कमाल एकबार फिर से फैंस को देखने को मिलेगा। श्रीलंका में 7 मार्च से शुरू हो रहे लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (एलसीटी) के दूसरे सीजन में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने युवराज सिंह को अपनी टीम का आइकन खिलाड़ी बनाने के साथ कप्तानी की भी जिम्मेदारी सौंपी है। युवराज सिंह के नेतृत्व में इस टीम में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम सहित कुल 5 पाक खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखाई देंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट के सितारे दिखेंगे युवराज सिंह के नेतृत्व में खेलते हुए

युवराज सिंह ने साल 2011 में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं फैंस फिर से उन्हें खेलते हुए देखने के लिए काफी उत्सुक जरूर होंगे। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स में युवराज सिंह के नेतृत्व में बाबर आजम के अलावा इमाम उल हक, नसीम शाह, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा अफगानिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज भी इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और श्रीलंका टीम के युवा तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना भी न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं। युवराज को कप्तान बनाए जाने को लेकर न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने अपने बयान में कहा कि युवराज के शामिल होने से टीम में विशेषज्ञता, कौशल और नेतृत्व क्षमता में इजाफा होगा जिससे टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तैयारी मजबूत होगी। बता दें कि इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 18 मार्च को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा और मैच 90 गेंदों का होगा।

ऐसा रहा था युवराज सिंह का इंटरनेशनल करियर

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले युवराज सिंह के इंटरनेशनल करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 304 वनडे मैचों में खेलते हुए 36.56 के औसत से कुल 8701 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतकीय और 52 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। युवराज के नाम पर वनडे में 111 विकेट भी दर्ज हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में युवराज ने 58 मैचों में 28.02 के औसत से 1177 रन बनाने के साथ 28 विकेट भी हासिल किए हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

राजकोट टेस्ट से पहले BCCI के मुरीद हुए बेन स्टोक्स, रेहान अहमद खेलेंगे अगला मुकाबला

ICC ODI Rankings में बुमराह और कुलदीप को हुआ फायदा, पहुंच गए इस स्थान पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement