Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings में बुमराह और कुलदीप को हुआ फायदा, पहुंच गए इस स्थान पर

ICC ODI Rankings: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर कुलदीप यादव को आईसीसी की लेटेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में 1-1 स्थान का फायदा हुआ है। बुमराह जहां अब टॉप-5 में पहुंच गए हैं तो वहीं कुलदीप भी 9वें स्थान पर आ गए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 14, 2024 17:04 IST
Jasprit Bumrah And Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से जारी की लेटेस्ट वनडे गेंदबाज रैंकिंग में भारतीय टीम के 2 खिलाड़ियों को इसका फायदा पहुंचा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो मौजूदा समय में टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, वह अब वनडे बॉलर्स रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंच गए हैं। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव जिनका पिछले एक साल में लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। बुमराह ने जहां वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी 50 ओवर मैच खेला था तो वहीं कुलदीप यादव ने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेला था।

बुमराह पहुंचे पांचवें स्थान पर, कुलदीप 9वें पर

आईसीसी लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को 1 स्थान का लाभ हुआ जिसमें वह पहले जहां छठे स्थान पर थे तो अब 665 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं कुलदीप यादव को लेकर बात की जाए तो वह भी 10वें स्थान से एक पायदान ऊपर चढ़कर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप के इस समय वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में कुल 665 रेटिंग अंक हो गए हैं। वहीं टॉप-10 में अन्य भारतीय गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज भी हैं, जिनकी रैंकिंग में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और वह इस समय 678 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं।

केशव महाराज पहले स्थान पर,राशिद को हुआ नुकसान

साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज लेटेस्ट आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में 716 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप के बाद से मैदान से बाहर रहे अफगानिस्तान टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान पांचवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब एक स्थान की छलांग लगाते हुए 10वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

ICC T20 Rankings : ग्लेन मैक्सवेल ने किया बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement