Friday, May 10, 2024
Advertisement

राजकोट टेस्ट से पहले BCCI के मुरीद हुए बेन स्टोक्स, रेहान अहमद खेलेंगे अगला मुकाबला

राजकोट टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स काफी खुश हैं। उन्होंने बीसीसीआई और भारत सरकार का धन्यवाद दिया है। ये सब रेहान अहमद का मामला जल्द सुलझने के कारण हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 14, 2024 16:34 IST
rehan ahmed ben stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट टेस्ट से पहले BCCI के मुरीद हुए बेन स्टोक्स, रेहान अहमद खेलेंगे अगला मुकाबला

Ben Stokes India vs England Rajkot 3rd Test : इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक बार फिर से भारत आ चुकी है। पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज के दौरान दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच लंबा गैप था। इसलिए जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए थे, वहीं इंग्लैंड की टीम भी अपनी आगे की तैयारी के लिए आबुधाबी में थी। सीरीज शुरू होने से पहले भी इंग्लैंड ने वहीं पर प्रैक्टिस की थी और इसके बाद पहला ही टेस्ट शानदार तरीके से जीतने में कामयाबी हासिल की थी। इस बीच इससे पहले कि तीसरा टेस्ट मुकाबला राजकोट में शुरू हो, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की दिल खोल कर तारीफ की है। 

रेहान अहमद का वीजा मामला सुलझने से बेन स्टोक्स खुश 

दरअसल इंग्लैंड की टीम जब पहले टेस्ट के लिए भारत आ रही थी तो टीम के नए खिलाड़ी शोएब बशीर अपनी टीम के साथ भारत नहीं आ सके थे। उन्हें वापस इंग्लैंड जाना पड़ा और इसके बाद वे दूसरे टेस्ट से पहले भारत पहुंचे और इसके बाद वे खेलते हुए भी नजर आए थे। इसी बीच जब तीसरे टेस्ट के लिए फिर से इंग्लैंड की टीम भारत आ रही थी तो टीम के एक और खिलाड़ी रेहान अहमद का वीजा का मामला फंस गया था। हालांकि इस बार तेजी से काम किया गया और रेहान अहमद अब भारत में हैं। इसी कारण बेन स्टोक्स ने बीसीसीआई की तारीफ की है। 

पाकिस्तानी मूल के हैं रेहान अहमद 

पाकिस्तानी मूल के इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद के पास राजकोट आगमन पर एकल-प्रवेश वीजा था। इसी पर बेन स्टोक्स ने कहा कि किसी के लिए भी वीजा का इंतजार करना टेंशन वाला वक्त होता है, लेकिन शुक्र है कि इसे जल्द पूरा कर लिया गया। बेन स्टोक्स ने कहा कि हवाई अड्डे पर रेहान को वीजा देकर वहां के लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है। अब बीसीसीआई और सरकार के सहयोग से रेहान को वीजा मिल गया। बेन स्टोक्स ने कहा कि अब उन सब मामलों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, हमें भरोसा था कि मैच शुरू होने से पहले रेहान के लिए वीजा मिल जाएगा। 

रेहान ने पहले दो टेस्ट में की थी शानदार बॉलिंग 

रेहान अहमद ने अब तक भारत के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैच खेले हैं और अच्छी गेंदबाजी भी की है। पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने दो सफलताएं हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं मिला। इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रेहान ने तीन और दूसरी में भी तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था। इससे समझा जा सकता है कि रेहान इंग्लैंड के लिए कितने अहम खिलाड़ी हैं। रेहान ने अब तक तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें वे 15 विकेट ले चुके हैं। भारत में जहां पिच से स्पिनर्स को मदद मिलती है, वहां रेहान टीम के लिए अहम खिलाड़ी हो सकते हैं। अब जबकि सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में होना है, उसकी प्लेइंग इलेवन का ऐलान इंग्लैंड ने कर दिया है। इस मैच में भी रेहान अहमद खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि टीम की प्लेइंग इलेवन में शोएब बशीर को शामिल नहीं किया गया है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

4 मैचों में 3 शतक लगाकर टीम इंडिया के कैंप में पहुंचा ये ​बल्लेबाज, विरोधियों में खलबली

ICC T20 Rankings : ग्लेन मैक्सवेल ने किया बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement