Monday, May 20, 2024
Advertisement

RR vs MI: युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Yuzvendra Chahal: राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 22, 2024 22:36 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास

Yuzvendra Chahal: आईपीएल 2024 का 38वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। ये मैच राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी खास बन गया है। उन्होंने इस मैच के दौरान आईपीएल में इतिहास रच दिया है। युजवेंद्र चहल ने एक ऐसा कारनामा किया जो इस लीग में इससे पहले कोई भी नहीं कर सका था। 

युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास 

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में अपने पहले ओवर में 6 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया। चहल ने मोहम्मद नबी को कॉट एंड बोल्ड किया। खास बात ये है कि मोहम्मद नबी आईपीएल में युजवेंद्र चहल का 200वां शिकार बने। इस विकेट के साथ ही युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले इस लीग में ये कमाल किसी भी गेंदबाज ने नहीं किया था। चहल ने 153 मैचों में 200 विकेट तक पहुंचने का कारनामा किया है। 

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं चहल

चहल आईपीएल में साल 2013 से खेल रहे हैं। युजवेंद्र चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं। आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। वहीं, इस सीजन में अब उनके 13 विकेट हो गए हैं जो संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा है। उनके पास अब पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे निकलने का मौका है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

युजवेंद्र चहल - 200 विकेट (खबर लिखने तक)

ड्वेन ब्रावो - 183 विकेट
पीयूष चावला - 181 विकेट
भुवनेश्वर कुमार - 174 विकेट 
अमित मिश्रा - 173 विकेट 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच फैंस के लिए बुरी खबर, चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

CSK vs LSG Dream 11 Prediction: अपनी टीम में किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान? ये खिलाड़ी बना सकते हैं मालामाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement