Saturday, May 04, 2024
Advertisement

CSK vs LSG Dream 11 Prediction: अपनी टीम में किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान? ये खिलाड़ी बना सकते हैं मालामाल

CSK vs LSG: लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच इस सीजन का दूसरा मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले खेले रहे मैच में लखनऊ की टीम ने सीएसके को हराया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 22, 2024 18:50 IST
CSK vs LSG Dream 11- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dream 11 टीम में किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान?

CSK vs LSG Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 का 39वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। ये मैच दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस को देखते हुए काफी अहम रहने वाला है। दोनों टीमों ने इस सीजन में अभी तक 7-7 मैच खेले हैं और 4-4 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

ड्रीम 11 टीम में इन 11 खिलाड़ियों को दें जगह? 

लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के तौर पर 2 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं। ये दो विकेटकीपर निकोलस पूरन और केएल राहुल हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं और लगातार रन भी बना रहे हैं। वहीं, अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप बल्लेबाज के रूप में रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे को शामिल कर सकते हैं। इन तीनों  ही बल्लेबाज चेन्नई के मैदान पर खुब रन बनाते हैं और अच्छी फॉर्म में भी हैं। 

इन ऑलराउंडर्स पर खेले दांव 

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या को जगह दे सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने के लिए जाने जाते हैं। एमए चिदंबरम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार रहती है। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ सकते हैं। वहीं, टीम के लिए अहम मौके पर रन भी बना सकते हैं। वहीं, गेंदबाजों के रूप में आप अपनी टीम में मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को शामिल कर सकते हैं। इस सीजन में इन सभी गेंदबाजों ने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान? 

इस मैच में आप अपनी ड्रीम 11 टीम में रवींद्र जडेजा को कप्तान के तौर पर चुन सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अपना पिछला मैच लखनऊ की टीम के खिलाफ ही खेला था। इस मैच में जडेजा ने नाबाद 57 रन बनाए थे। इसके अलावा वह चेन्नई की पिच पर काफी घातक गेंदबाज भी साबित हो सकते हैं। वहीं, उपकप्तान के रूप में आप केएल राहुल को चुन सकते हैं। केएल राहुल ने अपने पिछले मैच में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - केएल राहुल (उपकप्तान), निकोलस पूरन

बल्लेबाज - रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे
ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा (कप्तान), क्रुणाल पांड्या
गेंदबाज - मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली पर BCCI का बड़ा एक्शन, अंपायर्स से बहस करना पड़ा भारी, मिली ये सजा

IPL 2024 के बीच फैंस के लिए बुरी खबर, चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement