1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP के खिलाफ मैच से पहले डी विलियर्स को नहीं बताया गया था कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे

KXIP के खिलाफ मैच से पहले डी विलियर्स को नहीं बताया गया था कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे

डी विलियर्स ने कहा "जब 62 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा तो मैं मैदान पर जाने को तैयार था, लेकिन तभी मुझे रोका गया।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 9:33 IST
AB De Villiers was not told before the match against KXIP that he would bat at No. 6- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB De Villiers was not told before the match against KXIP that he would bat at No. 6

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने कप्तान और मैनेजमेंट के फैसले के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी की थी। आरसीबी के 8 विकेट से मैच हारने के बाद डी विलियर्स की इस बैटिंग पोजिशन पर सवाल उठने लगे। अब डी विलियर्स के खुद सामने आकर इसका जवाब दिया है। डी विलियर्स ने कहा है कि वह हमेशा टीम के फैसलों का समर्थन करता हूं।

हिंदुस्तान टाइम्स के कॉलम में उन्होंने लिखा "शुरुआत में मैं कहूं तो मैं एक टीम मैन हूं। अगर कोच और कप्तान रणनीति से सहमत है तो मैं दूसरा कुछ नहीं सोचता हूं। मैं हमेशा टीम का सपोर्ट करता हूं। यह सफल टीमों के काम करने का तरीका है।"

ये भी पढ़ें - क्या कप्तान बनने के बाद इयोन मोर्गन देंगे कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका? खुद दिया ये जवाब

उन्होंने इसी के साथ लिखा कि जब आरसीबी का दूसरा विकेट गिरा था तो वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर जा रहे थे, लेकिन तभी उन्हें रोक दिया गया था।

डी विलियर्स ने इस बारे में लिखा "जब 62 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा तो मैं मैदान पर जाने को तैयार था, लेकिन तभी मुझे रोका गया क्योंकि कोच और कप्तान ने फैसला किया था कि वो पंजाब के लेग स्पिनर्स को खेलने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाजों को भेजेंगे जो उस समय गेंदबाजी कर रहे थे।"

ये भी पढ़ें - RR vs RCB मैच की Deam11 टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेलेंगे ये खिलाड़ी

डी विलियर्स ने आगे कहा "यह एक वैध क्रिकेट निर्णय था। दुनिया में हर टीम लेग स्पिनर्स को खेलने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाजों का इस्तेमाल करती है। मैंने उस समय भी उनसे कोई सवाल नहीं किया था और ना अब किया है। मेरी तरफ से कोई परेशानी नहीं है।"

पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में आरसीबी को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में डी विलियर्स ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 2 रन बनाए थे। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल की शानदार बल्लेबाजी से हासिल कर लिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker