Friday, April 26, 2024
Advertisement

RR vs RCB मैच की Deam11 टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेलेंगे ये खिलाड़ी

RR vs RCB मैच की Deam11 का कप्तान आज हमने इन फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली को बनाया है जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हमने जॉस बटलर को सौंपी है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 8:04 IST
Rajasthan Royals vs Royals Challengers Bangalore Dream11 Team and Fantasy Tips RR vs RCB - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajasthan Royals vs Royals Challengers Bangalore Dream11 Team and Fantasy Tips RR vs RCB 

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज यानी शनिवार को डबल हैडलर का पहला मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2020 में दूसरी बार यह दोनों एक दूसरे के आमने सामने होगी। पहली बार जब यह टीमें आपस में भिड़ी थी तो विराट कोहली की टोली ने राजस्थान पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। बात इन दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो राजस्थान ने 10 तो बैंगलोर ने 9 मैच जीते हैं। 

RR vs RCB मैच की Deam11 का कप्तान आज हमने इन फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली को बनाया है जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हमने जॉस बटलर को सौंपी है। आइए जानते हैं आज के मैच की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के बारे में - 

ये भी पढ़ें - MI vs KKR : कोलकाता के खिलाफ 78* रन का मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद डी कॉक ने दिया बड़ा बयान

बल्लेबाजी क्रम (विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, स्टीव स्मिथ और रियान पराग)

RR vs RCB मैच की Deam11 में हमने बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली समेत देवदत्त पडिक्कल, स्टीव स्मिथ और रियान पराग को जगह दी है। शुरुआती कुछ मैचों में नाकाम होने के बाद विराट कोहली अब शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। वहीं उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। बात स्टीव स्मिथ की करें तो वह पिछले कुछ मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं, लेकिन आरसीबी के अटैक को देखकर आज के मैच में उनसे बड़े रनों की उम्मीद की जा सकती है। वहीं रियान पराग Deam11 टीम को कुछ रन बनाकर प्वॉइंट्स दिला सकते हैं।

विकेट कीपर (एबी डी विलियर्स और जॉस बटलर)

RR vs RCB मैच की Deam11 में हमने दोनों विकेट कीपर एबी डी विलियर्स और जॉस बटलर को जगह दी है। ये दोनों बल्लेबाज विकेट के पीछे लाजवाब प्रदर्शन करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अहम योगदान देते हैं। बटलर से आज बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। पिछले कुछ मैचों में उन्हें शुरुआत तो मिली लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए, वहीं डी विलियर्स आज नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए प्वॉइंट्स अर्जित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में दूसरी बार मात देकर जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी आरसीबी

ऑलराउंडर (क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर)

RR vs RCB मैच की Deam11 में हमने ऑलराउंडर की भूमिका क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर को सौंपी है। ये दोनों गेंदबाज किफायती भी है और विकेट निकालने में भी माहिर है। सुंदर जहां पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी करते हुए दिखाई देते हैं, वहीं मॉरिस डेथ ओवर में माहिर है। ये दोनों ऑलराउंडर बल्ले से भी इस Deam11 टीम को प्वॉइंट्स दिला सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर के खिलाफ मिली जीत के खुश हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

गेंदबाजी आक्रमण (युजवेंद्र चहल, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर)

गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जोफ्रा आर्चर के साथ युजवेंद्र चहल और श्रेयस गोपाल करेंगे। गोपाल आरसीबी के खिलाफ काफी असरदार साबित होते हैं, वहीं वह विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को भी कई बार आउट कर चुके हैं। अगर आज उनकी फिरकी चली तो वह इस टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। वहीं आर्चर और चहल को तो हम इस टीम से चाह कर भी बाहर नहीं कर सकते। ये दोनों विकेट निकालने के बेहतरीन विकल हैं।

RR vs RCB Deam11 Team : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, स्टीव स्मिथ, रियान पराग, एबी डी विलियर्स, जॉस बटलर (उप-कप्तान), क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement