Saturday, April 20, 2024
Advertisement

MI vs KKR : कोलकाता के खिलाफ 78* रन का मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद डी कॉक ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा "पिछले मैच को खत्म ना करने के बाद मैं निराश था। उसके बाद महेला ने हमने बात की और अपना फोकस बनाए रखने को कहा।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 7:24 IST
Quinton De Kock Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders Man Of The Match- India TV Hindi
Image Source : PTI Quinton De Kock Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders Man Of The Match

आईपीएल 2020 के 32वें मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से मात देकर प्वॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप कर लिया है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 149 रन का लक्ष्य दिया था। जिसे डी कॉक की 78 रन की नाबाद पारी के दम पर मुंबई ने 8 विकेट रहते हासिल कर लिया था। डी कॉक को उनकी इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

मैच के बाद डी कॉक ने कहा "सच कहूं तो मुझे यकीन नहीं था, ये मेरे आर्मरी में सबसे अच्छा शॉट है (डी कॉक ने अपने लेग साइड के गेम के बारे में कहा)। मैं इसे खेलना पसंद करता हूं और जब मैदान पर यह शॉट लगता है तो मुझे काफी अच्छी महसूस होता है। यह सब बैलेंस पर निर्भर करता है मैं अपने क्रॉस बैट शॉट पर ज्यादा काम नहीं करता हूं, मैं लाइन में रहकर शॉट खेलता हूं।"

ये भी पढ़ें - RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में दूसरी बार मात देकर जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी आरसीबी

उन्होंने कहा "पिछले मैच को खत्म ना करने के बाद मैं निराश था। उसके बाद महेला ने हमने बात की और अपना फोकस बनाए रखने को कहा। उनके जैसे लोगों का टीम में होना काफी अच्छा है। मैं अपनी विकेट कीपिंग के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, सब कैच छोड़ते हैं मैं कोई अलग नहीं हूं। मैं अपनी कीपरिंग पर काम कर रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं खेल के उस पहलू पर सुधार कर सकता हूं।"

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 61 रन पर ही उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर 53 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 148 के स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान मॉर्गन ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर के खिलाफ मिली जीत के खुश हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित और डी कॉक ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इसी साझेदारी से केकेआर मैच से बाहर हो गया था। रोहित 35 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार बने, इसके बाद सूर्याकुमार यादव भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों पर 21 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement