1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स के सामने होगी फॉर्म में चल रही युवा दिल्ली कैपिटल्स को हराने की चुनौती

DC vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स के सामने होगी फॉर्म में चल रही युवा दिल्ली कैपिटल्स को हराने की चुनौती

महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी।

IANS IANS
Published on: October 17, 2020 11:54 IST
Chennai Super Kings vs Delhi Capitals Head To Head Match 34 Preview CSK vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chennai Super Kings vs Delhi Capitals Head To Head Match 34 Preview CSK vs DC

शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में आज दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी।

धोनी धीमी होती पिचों पर एक अलग कप्तान होते हैं। उन्हें पता है कि इन पिचों पर क्या करना है। टूर्नामेंट अब उसी तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतर धीमी पिचें ही देखने को मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें - कोरोना संक्रमित पाई गई ये भारतीय महिला क्रिकेटर, नहीं ले पाएगी महिला टी20 चैलेंजर में हिस्सा - रिपोर्ट

ऐसे में चेन्नई बाकी टीमों पर भी हावी हो सकती है। उसके पास रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर के रूप मे चार बेहतरीन स्पिनर हैं। ताहिर अभी तक नहीं खेले हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो और शेन वाटसन भी इस तरह की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित होते हैं।

शारजाह की पिच पर शुरूआत में रन बनाना आसान था लेकिन अब यह पिच धीमी हो गई है जो चेन्नई के लिए वरदान सा है। कम से कम पिछले कुछ मैचों में तो यही देखने को मिला है।

दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और बाकी के बल्लेबाज किस तरह से इस स्थिति से निपटते हैं यह देखना होगा। कप्तान श्रेयर अय्यर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी जगह धवन ने कप्तानी की थी। मैच के बाद धवन ने कहा था कि अय्यर की चोट को लेकर बाद में पता चलेगा।

अभी तक हालांकि स्थिति साफ नहीं है और अगर अय्यर बाहर होते हैं तो दिल्ली के लिए यह बड़ा नुकसान होगा। टीम पहले ही अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा और ऋषभ पंत की चोटों से जूझ रही है। अमित और ईशांत आईपीएल से ही बाहर हो चुके हैं। पंत पर भी स्थिति साफ नहीं है।

ये भी पढ़ें - NZ vs WI : न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, शे होप को नहीं मिली जगह

इस स्थिति में धवन, शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी, शिमरन हेटमायेर की जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

धीमी पिचों का फायदा उठाने के लिए दिल्ली के पास भी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी में कैगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया। तुषार देशपांडे ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पदार्पण किया था और अच्छा करने में सफल रहे थे। यहां शायद ही बदलाव हो। दिल्ली के लिए चिंता है तो अय्यर की चोट और उनका रिप्लेसमेंट।

ये भी पढ़ें - पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, आखिरी मैच में नम हुई आंखे

टीमें (सम्भावित) :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल,, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

सीएसके : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker