1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, आखिरी मैच में नम हुई आंखे

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, आखिरी मैच में नम हुई आंखे

36 साल के उमर गुल ने अपने संन्यास का ऐलान घरेलू टूर्नामेंट नेशनल कप में अपनी टीम बलूचिस्तान के हारने के बाद ट्विटर पर किया। इस मैच के बाद गुल की आंखों में आंसू भी दिखाई दिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 10:18 IST
Pakistani fast bowler Umar Gul retired from all formats, eyes moistened in last match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistani fast bowler Umar Gul retired from all formats, eyes moistened in last match

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। गुल ने पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं। 36 साल के उमर गुल ने अपने संन्यास का ऐलान घरेलू टूर्नामेंट नेशनल कप में अपनी टीम बलूचिस्तान के हारने के बाद ट्विटर पर किया। इस मैच के बाद गुल की आंखों में आंसू भी दिखाई दिए।

गुल ने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा "मेरे लिए मेरे क्लब, शहर और देश का हर लेवल पर नेतृत्व करना गर्व की बात है। मैंने क्रिकेट का काफी आनंद लिया जिसकी बदौलत मैंने मेहनत करना, इज्जत देना सीखा। इस सफर में मैं कई लोगों से मिला जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया। मैं उन सबका और अपने टीम मेट्स का आज तहे दिल से शुक्रियाअदा करना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें - KXIP के खिलाफ मैच से पहले डी विलियर्स को नहीं बताया गया था कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे

उन्होंने आगे अपने फैन्स के लिए लिखा "मेरे लिए वो सबसे बड़े प्रेरणा थे। खासकर उस दौरान जब मेरे लिए सफर उतना अच्छा नहीं था। अंत में मैं अपने परिवार का शुक्रियाअदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे करियर के हर मोड़ पर मेरा साथ दिया और मेरे सपने को चेज़ करने में मेरी मदद की।"

ये भी पढ़ें - क्या कप्तान बनने के बाद इयोन मोर्गन देंगे कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका? खुद दिया ये जवाब

अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान गुल ने पाकिस्तान के लिए कुल 427 विकेट हासिल किए। 

2003 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले उमर गुल पाकिस्तान की 2009 टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। उस साल पाकिस्तान ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। पाकिस्तान की इस जीत में गुल ने अहम भूमिका निभाई थी। वह 13 विकेटों के साथ पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X