1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs WI : न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, शे होप को नहीं मिली जगह

NZ vs WI : न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान, शे होप को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी20 और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस दौरे का आगाज 27 नवंबर से खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 17, 2020 10:56 IST
NZ vs WI: West Indies announced Test and T20 team for New Zealand tour, She Hope did not get place- India TV Hindi
Image Source : GETTY NZ vs WI: West Indies announced Test and T20 team for New Zealand tour, She Hope did not get place

27 नवंबर से शुरु हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम में जहां डैरेन ब्रावो, किमो पॉल और शिमरन हेटमायर जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है, वहीं काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे शे होप को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

अब तक 34 टेस्ट मैच खेलने वाले होप का हाल के टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद से 19.48 की औसत से रन बनाये हैं और फरवरी 2019 के बाद तो उनका औसत 14.45 रहा। इससे उनका कुल औसत गिरकर 26.27 हो गया है।

ब्रावो और हेटमायर ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। वहीं 6 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। वह टीम के साथ क्वारंटीन के साथ ट्रेनिंग भी करेंगे।

ये भी पढ़ें - पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल ने सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, आखिरी मैच में नम हुई आंखे

बात टी20 टीम की करें तो विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और एविन लुइस ने इस दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। बोर्ड ने उनके फैसले पर कहा है कि वह इसका सम्मान करती है और इसका असर उनके आगे के चयन पर नहीं पड़ेगा। 

इन दोनों खिलाड़ियों के दौरे से वापस नाम लेने से बाकी खिलाड़ियों का फायदा हुआ है। विकेटकीपर-बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर को 2018 के बाद पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है। साथ ही ऑलराउंडर काइल मायर्स को कैरेबियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। वह न्यूजीलैंड दौरे पर विंडीज के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

27 नवंबर से शुरू हो रहे इस दौरे पर विंडीज को न्यूजीलैंड से तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने है। दौरे का आगाज टी20 सीरीज से होगा। पहला मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा। वहीं दूसरा और तीसरा मैच 29 और 30 नवंबर को बे ओवल में होगा।

ये भी पढ़ें - KXIP के खिलाफ मैच से पहले डी विलियर्स को नहीं बताया गया था कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे

हेमिल्टन में विंडीज की टीम पहला टेस्ट मैच 3 दिसंबर से खेलेगी, वहीं दूसरा टेस्ट 11 दिसंबर से वेलिंगटन में शुरू होगा।

टेस्ट टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रेग ब्रैथवाइट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबैल, रॉस्टन चेस, राहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, शेनन गैब्रिएल, शिमरोन हेटमायर, चेमार होल्डर, अल्जारी जोसफ, कीमो पॉल और केमार रोच

टी20 टीम

कीरन पोलार्ड (कप्तान), फैबिएन एलन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, आंद्रे फ्लेचर, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X