1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, CSK vs RR : हार के बाद युवा खिलाड़ियों से निराश दिखे कप्तान धोनी, दिया ये बड़ा बयान

IPL 2020, CSK vs RR : हार के बाद युवा खिलाड़ियों से निराश दिखे कप्तान धोनी, दिया ये बड़ा बयान

बुरी हार के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा, "पहली पारी के बाद विकेट पर थोडा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही थी। इसलिए मैंने शुरू में तेज गेंदबाजों को लगाए रखा।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 19, 2020 23:14 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के 2020 सीजन का 37वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला गया। जिसमे चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतने के बाद राजस्थान के सामने मामूली सा 126 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में जोस बटलर नाबाद 70 और कप्तान स्मिथ नाबाद 26 रन के बीच 98 रनों की साझेदारी से राजस्थान ने आसानी से 7 विकटों से चेन्नई को हराया। इस तरह धोनी को अपने 200वें आईपीएल मैच में हार का सामना करना पड़ा।  

ऐसे में बुरी हार के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा, "पहली पारी के बाद विकेट पर थोडा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही थी। इसलिए मैंने शुरू में तेज गेंदबाजों को लगाए रखा। बीच में जडेजा को लाकर चेक किया मगर स्पिन गेंदबाजों को दूसरी पारी में उतनी मदद नहीं मिल रही थी। जितनी की पहली पारी में देखी थी।"

वही हार के बारे में धोनी ने आगे कहा, "प्रक्रिया सही होने से ही नतीजा मिलता है। इस तरह अगर आप दबाव में भी प्रोसेस पर ध्यान देते हैं तो नतीजे से इतना दुःख नहीं होता है।"

टीम ने ज्यादा बदलाव ना करने के बारे में धोनी ने कहा, "आप 3, 4 और 5 मैच में ज्यादा बदलाव नहीं कर सकते हैं। असुरक्षा की भावना आप ड्रेसिंग रूप में नही फैला सकते हैं। ये बात साफ़ है कि इस सीजन हमने अच्छा नहीं किया है। शायद हमे युवा खिलाड़ियों से भी वो स्पार्क देखने को नहीं मिल रहा है। हो सकता है अब आने वाले मैचों में वो बिना दबाव के खेलें।"

यह भी पढ़ें-  जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान ने किया 22 सदस्यीय टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई छुट्टी

बता दें कि इस हार के बाद अब चेन्नई के 10 मैचों में 7 हार और 3 जीत के साथ सिर्फ 6 अंक हैं और वो प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। इस तरह अगर ऐसा होता है तो आईपीएल इतिहास में प्लेऑफ से पहली बार चेन्नई बाहर होगी। हलांकि अब चेन्नई अंकतालिका में 6 अंकों के साथ सबसे निचले 8वें पायदान पर आ गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker