Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान ने किया 22 सदस्यीय टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई छुट्टी

जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर,सरफराज अहमद और शोएब मलिक को टीम से बाहर कर दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 19, 2020 16:14 IST
Pakistan Squad, Pakistan Zimbabwe Squad, Zimbabwe- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan cricket team 

जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपने 22 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान की इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, सरफराज अहमद और शोएब मलिक को जगह नहीं दी गई है। पाकिस्तानी टीम आखिरी बार अपने घर में पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने मैदान पर उतरी थी।

जिम्बाब्वे की टीम आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का सदस्य है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में उसकी कोशिश होगी कि वह बेहतर प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करें।

यह भी पढ़ें- CSK vs RR Dream11 Predictions : फाफ डु प्लेसिस होंगे कप्तान, धोनी को फिर नहीं मिली Dream11 में जगह

वहीं पाकिस्तानी टीम अनकैप्ड प्लेयर अब्दुला शफीक को पहली बार मौका दिया गया है। अब्दुला ने पाकिस्तान के नेशनल टी-20 कप में शानदार बल्लेबाजी की है। अब्दुला ने इस टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में सातवे सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 133 की स्ट्राइक रेट से 358 रन बनाए।

अब्दुला के टीम में चयन पर मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा, ''इस खिलाड़ी को नेशनल टी-20 कप में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। इस टूर्नामेंट में अब्दुला ने बेहतरीन बल्लेबाजी और उन्होंने दिखाया कि इंटरनेशनल टीमों के खिलाफ भी वह अपना दमखम दिखा सकते हैं।''

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : चोटिल अमित मिश्रा की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ ये भारतीय लेग स्पिनर

वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ियों के नहीं चुने जाने पर मिस्बाह ने कहा, ''हां उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं उनका करियर अब खत्म हो गया। उन्हें आगे और भी मौके दिए जा सकते हैं।''

वहीं हसन अली और नसीम शाह चोट से उबर रहे हैं जिसके कारण टीम चयन के दौरान उनके नाम पर विचार नहीं किया।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए 22 सदस्यीय पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस राउफ, हैरिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मूसा खान, रोहेल नजीर, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर, वहाब रियाज और जफर गोहर।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement