1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. देवदत्त पद्डिकल चुने गए 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर', मिला 10 लाख की इनामी राशि

देवदत्त पद्डिकल चुने गए 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर', मिला 10 लाख की इनामी राशि

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा खिलाड़ी देवदत्त पद्डिकल को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ ईयर चुना गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2020 23:49 IST
Devdatta Padikal, RCB, IPL, IPL 2020, Emerging Player of the Year,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Devdatta Padikal

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई की टीम ने पांचवी बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया। आईपीएल का यह 13वां सीजन यूएई के तीन मैदानों पर खेला गया और इस टूर्नामेंट में सभी फ्रेंचाइजियों के कुछ युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ी।

ऐसा ही एक खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पद्डिकल रहे जिन्होंने अपनी टीम के लिए पूरे टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम आरसीबी एलिमेनटर मुकाबले में सनाइजर्स हैदराबाद से हारकर लीग से बाहर हो गई लेकिन इसके बावजूद देवदत्त को इस सीजन का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

देवदत्त का चयन ने फैंस के द्वारा किए गए ऑनलाइन वोटिंग और कमेंट्री पैनल के सदस्यों के द्वारा किया। इसके साथ ही देवदत्त को इनाम के तौर पर 10 लाख रुपए भी दिए गए। 

आपको बता दें कि देवदत्त ने सीजन-13 में कुल 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 31.53 की औसत से 473 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए पांच अर्द्धशतक भी लगाए।

देवदत्त ने इस सीजन में आरसीबी के लिए सभी मैचों में ओपनिंग की और उन्होंने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने का काम किया। इस दौरान उनका सार्वधिक स्कोर 74 रनों का रहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker