Thursday, April 25, 2024
Advertisement

केएल राहुल की यह सोच बनाती है आईपीएल में उनको सबसे अलग कप्तान

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का मानना है कि वह किसी भी मैच या टूर्नामेंट में अधिक उम्मीदों के साथ नहीं मैदान पर नहीं उतरते हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 25, 2020 15:19 IST
KL Rahul, Sports, cricket, india, Kings XI Punjab- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार शतक जमा टीम को जीत दिलाई। राहुल ने कहा कि टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं, खासकर युवाओं के लिए क्योंकि वह कुंबले के अनुभव से सीख सकते हैं। 

राहुल ने नाबाद 132 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : RCB के खिलाफ मैच में रवि बिश्नोई के काम आई पंजाब के कोच कुंबले की ये बड़ी सलाह

राहुल ने एम्सट्राड इनसाइड स्पोर्ट फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज में बात करते हुए कहा, "यह जरूरी है कि कोच और कप्तान ऐसे हों, जिनके साथ रहना पसंद करें। अनिल कुंबले के पास काफी सारा अनुभव है। उन्होंने फ्रेंचाइजी की कप्तानी की है, वह टीमों का हिस्सा रहे हैं। वह आईपीएल में कई वर्षों से हैं।"

यह भी पढ़ें-  कमेंट्री के दौरान गावस्कर ने विराट की वाइफ अनुष्का पर किया था विवादित कमेंट, अब मिला करारा जवाब

उन्होंने कहा, "वह जानते हैं कि टीम किस तरह से बनती है और दो महीनों में आईपीएल टीम के खिलाड़ी किस माहौल से गुजरते हैं। वह इससे खुद गुजरे हैं। वह अब कोचिंग की है, इससे टीम को मदद मिलती है। इससे मुझे भी कप्तानी करने में मदद मिलती है।"

कप्तानी, विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी को लेकर राहुल ने कहा, "मेरे लिए हमेशा यह उसी पल में खेलने की बात है। एक बार में एक गेंद पर ही ध्यान रखना, चाहे वो बल्लेबाजी हो, कप्तानी हो या विकेटकीपिंग हो। मैं चीजों को सरल रखने पर ध्यान देता हूं। मैं वो इंसान नहीं हूं जो आगे के बारे में ज्यादा सोचते। मैं मैच या किसी टूर्नामेंट में ज्यादा उम्मीदों के साथ नहीं जाता हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement