Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के सपने को नटराजन ने किया सकार, हैदराबाद के लिए किया डेब्यू

हैदराबाद की तरफ से एक ऐसा गेंदबाज डेब्यू करने जा रहा है। जिसने 3 साल पहले आईपीएल में अपना डेब्यू मैच किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2020 20:55 IST
T Natrajan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM T Natrajan

कोरोना महामारी के बीच यूएई में खेली जानी आईपीएल टी20 लीग में सनराईजरस हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) का आमना सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमे हैदराबाद की तरफ से एक ऐसा गेंदबाज डेब्यू करने जा रहा है। जिसने 3 साल पहले आईपीएल में अपना डेब्यू मैच किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला था। ये गेंदबाज काफी गरीबी और तमाम समस्याओं का सामना करने के बाद आज एक बार फिर से आईपीएल के मंच तक पहुंचा है। 

नटराजन का सफर 

नटराजन की बात करें तो वो काफी गरीब परिवार से आते थे और उनकी माँ सड़क किनारे स्टाल लगाती थीं और पिता रेलवे स्टेशन पर पॉर्टर का काम करते थे। उस समय 20 वर्षीय नटराजन, जो अपने पिता की पांच संतानों में से एक थे, अपने गृहनगर, सालेम, में टेनिस बॉल से खेला करते थे। जिसके बाद नटराजन आखिर चेन्नई पुहंचे। यहां उन्होंने जॉली रोवर्स जैसे बड़े क्लब के लिए क्रिकेट खेला। इस क्लब के लिए आर. अश्विन और मुरली विजय जैसे बड़े खिलाड़ी खेल चुके थे। इस तरह क्लब में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें तमिलनाडु की रणजी टीम में साल 2015-16 में एंट्री मिली। जिसके बाद नटराजन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ते चलते गए। 

यह भी पढ़ें- DC vs KXIP : पंजाब ने 'शॉर्ट रन' के खिलाफ की अपील, सीईओ ने दिया बड़ा बयान

इस तरह मिटी गरीबी 

नटराजन की गरीबी उस समय मिट गई थी जब उन्हें साल 2017 के आईपीएल सीजन में 10 लाख का बेस प्राइस होने के बावजूद किंग इलेवन पंजाब ने बिडिंग वार में 3 करोड़ की भरी भरकम रकम देकर खरीदा था। इसके पीछे की वजह उनका तमिनाडु टी20 प्रीमीयर लीग में किया गया दमदार प्रदर्शन था। हलांकि उसके बाद नटराजन अपनी रकम के अनुसार पंजाब के लिए उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाए और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा। इस तरह नटराजन ने पंजाब के लिए 7 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किये। उन्होंने अपना पिछला आईपीएल मैच साल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ खेला था। जिसके बाद साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें शामिल किया मगर ज्यादा मौके नहीं मिलें। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : DC बनाम KXIP मैच के इस शॉट रन पर शुरू हुआ विवाद, नियमों को लेकर भड़के प्रीति जिंटा और सहवाग

2 साल बाद मिला हैदराबाद से डेब्यू करने का मौका 

इस तरह आईपीएल में एंट्री करने के 3 साल बाद फिर से घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद वो हैदराबाद के लिए एक शानदार डेब्यू करना चाहेंगे तथा टीम में अपनी जगह भी पक्की करना चाहेंगे। 

बता दें कि कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी इस सीजन ना सिर्फ पहले मैच में जीत से आगाज करना चाहेगी जबकि उसके इस मंसूबे पर पानी फेरने के लिए हैदराबाद की टीम अपनी जान लगा देगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement