Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पीयूष चावला ने माना, कप्तान धोनी को है मुझपर विश्वास और कुछ नहीं चाहिए

लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। जबकि उनको विश्वास भी है कि कप्तान धोनी उन्हें टीम में बैक भी करेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2020 9:03 IST
Piyush Chawla- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Piyush Chawla

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प में ट्रेनिंग कर रहे लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। जबकि उनको विश्वास भी है कि कप्तान धोनी उन्हें टीम में बैक भी करेंगे। 

गौरतलब है कि पिछले आईपीएल 2020 के ऑक्शन में सीएसके ने चावला को 6.75 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर खरीदा था। जिसके बारे में टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने धोनी पर भरोसा जताते हुए काहा था कि हमारे कप्तान जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए।

इस तरह सभी 8 फ्रेंचाईजी टीमों में चेन्नई की स्पिन गेंदबाजी सबसे खतरनाक मानी जा रही है। जिसमें हाल ही में हरभजन सिंह ने भले ही निजी कारणों से आईपीएल 2020 में खेलने से मना कर दिया हो लेकिन उसके बावजूद चेन्नई के स्क्वैड में रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, मिचेल सैंटनर, और कर्ण शर्मा जैसे स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं। इस तरह धोनी के साथ उनकी कप्तानी व सीएसके के लिए खेलने को उत्साहित चावला ने बताया कि आगामी सीजन के लिए धोनी का विश्वास जीतना और उनके द्वारा बैक करने मात्र से ही पता है कि अगला सीजन उनके लिए शानदार होने वाला है। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : KKR ने मॉर्गन और कमिंस को क्यों था खरीदा, सहायक कोच ने बताई बड़ी वजह

चावला ने फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा, "अगर कप्तान को आप पर विश्वास है तो इससे अधिक आपको क्या चाहिए? निश्चित रूप से हर एक लेग स्पिन गेंदबाज को एक अच्छे कप्तान की जरूरत होती है। मेरे पास दुनिया के बेस्ट कप्तान धोनी भाई है तो और क्या ही चाहिए?"

गौरतलब है कि चावला ने केकेआर के साथ अपने कार्यकाल में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और दो बार केकेआर की खित्ताबी जीत वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्होंने केकेआर के लिए आईपीएल के 70 मैचों में 62 विकेट हासिल किये हैं। इस तरह गंभीर की कप्तानी से धोनी की कप्तानी में खेलने के लिए उत्साहित चावला को इन दोनों की कप्तानी में ख़ास अंतर नहीं लगता है। 

ये भी पढ़ें - 'उन्होंने आलोचना करने से पहले थोड़ी रिसर्च नहीं की', माइकल होल्डिंग के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर

चावला ने कहा, "धोनी भाई के साथ भी हमेशा ऐसा ही होता है। वह गेंदबाज को आजादी देते हैं, आप जो भी महसूस करते हैं, उसके साथ गेंदबाजी डाल सकते हैं। वह हमेशा मदद करते हैं और जब उन्हें लगता है कि कुछ होने वाला है तो वो आपको सलाह भी देते हैं। इसके अलावा जब भी उन्हें लगता है कि गेंदबाज को मदद की जरूरत है तो वो उसकी मदद भी करते हैं। इस तरह ये गेंदबाज के लिए एक बड़ी चीज साबित हो जाती है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : खिताब का प्रबल दावेदार होने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के सामने है एक अस्थिर मध्यक्रम की चुनौती

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement