Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2020, QUALIFIRER 1 : मुंबई और दिल्ली के बीच मैच में इन खिलाड़ियों के बीच मैदान में जंग जीतेगी फैन्स का दिल

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले पहले क्वालीफायर्स में रोहित-रबाडा, बुमराह-शॉ और अश्विन-पोलार्ड के बीच जंग देखने को मिलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 05, 2020 13:35 IST
IPL 2020, QUALIFIRER 1: Fans will win the battle between these players in the match between Mumbai a- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020, QUALIFIRER 1: Fans will win the battle between these players in the match between Mumbai and Delhi

कोरोना महामारी के बीच देश से बाहर यूएई में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) अब अपने अंतिम पडाव पर आ पहुंची है। लीग स्टेज के खत्म होने के बाद टॉप 4 टीमें अब प्लेऑफ के मुकाबले खेलेंगी, जिसमें शानदार प्रदर्शन कर दो टीमें फ़ाइनल में जगह बनाएगी। इस तरह प्लेऑफ का मंच तैयार हो चुका है और 5 नवंबर को पहले क्वालीफायार में अंकतालिका में टॉप करने वाली मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। मुंबई जहां अंकतालिका में 14 मैचों में 9 जीत के साथ 18 अंक लेकर टॉप पर है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज है। 

इस तरह पहले क्वालीफायर में फैन्स को दिल्ली और मुम्बई के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेंगी। ऐसे में मैच के साथ कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बीच मैदान में गेंद और बल्ले से जंग देखने का फैन्स को अलग ही मजा आता है। इस तरह हम आपको मुंबई और दिल्ली के बीच तीन ऐसी जोड़ियों के बारे में बतायेंगे जिनके बीच मैच में शानदार जंग देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें - अनुष्का शर्मा के साथ कुछ इस अंदाज में विराट कोहली ने मनाया अपना जन्मदिन, सामने आई वीडियो

रोहित शर्मा vs कगिसो रबाडा 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल 2020 सीजन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। बीच टूर्नामेंट में उनकी मांसपेशियों में खिचाव उत्पन्न हुआ जिसके चलते उन्होंने हाल ही में हैदराबाद के खिलाफ लीग के अंतिम मुकाबले में वापसी की है। जबकि दूसरी तरफ पूरे टूर्नामेंट में अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से दिल्ली के कगिसो रबाडा बल्लेबाजों को पानी पिलाते आ रहे हैं। रबाडा के नाम अभी तक 14 मैचों में 25 विकेट हो चुके हैं और वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने हुए हैं। वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से अभी तक आईपीएल 2020 के 10 मैचों में 264 रन निकले हैं। ऐसे में कप्तान रोहित अहम मैच में अपने बल्ले से पारी की शुरुआत में ही दिल्ली पर हमला बोलना चाहेंगे। जिससे इन दोनों खिलाड़ियों के बीच गेंद और बल्ले से जंग देखने लायक रहेगी। 

पृथ्वी शॉ vs जसप्रीत बुमराह 

आईपीएल के 2020 सीजन में अपनी घातक यॉर्कर और बाउंसर गेंदों से बल्लेबाजों को धूल चटाने वाले जसप्रीत बुमराह और दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बीच जंग देखने लायक होगी। पृथ्वी की भलें ही आईपीएल के 2020 सीजन में फॉर्म अच्छी ना चल रही हो लेकिन वो इस बड़े मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे। पृथ्वी का फॉर्म अभी तक पूरी तरह से वापस नहीं आया है ऐसे में वो अपनी गलतियों को सुधारकर मुंबई के गेंदबाजों पर हमला करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे। वहीं टूर्नामेंट में रबाडा के बाद सबसे ज्यादा 23 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बुमराह भी अपनी अंदर आती गेंदों से एक बार फिर पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर हमला करेंगे। इस लिहाज से देखना दिलचस्प होगा कि पृथ्वी शॉ मैच के दौरान बुमराह की इनस्विंग गेंदों का कैसे सामना करते हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 MI vs DC : मुंबई और दिल्ली की ये 3 बड़ी कमजोरियां, जो रोक सकती है फ़ाइनल का रास्ता

आर. अश्विन vs कीरोन पोलार्ड 

दिल्ली के प्रमुख स्पिन गेंदबाज अमित मिश्र के चोटिल होने से वो बीच में ही टूर्नामेंट छोड़कर लौट गए। ऐसे में दिल्ली की तरफ स्पिन गेंदबाजी का सारा कार्यभार अश्विन के उपर आ गया है। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में पोलार्ड को मुंबई इंडियंस की कप्तानी दी गई और उन्होंने बखूबी काम करते हुए टीम को जीत भी दिलाई। मैच के अंत में पोलार्ड मुंबई के लिए तुरुप का इक्का साबित होते हैं और 200 से अधिक के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। जिसके चलते मुंबई कई मैच आसानी से अपने नाम कर लेती है या बाजी पलट देती है। पोलार्ड के नाम 14 मैचों में 194 के आसपास के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ 259 रन हैं। ऐसे में अश्विन उन्हें अपनी ऑफ स्पिन और वैरियेशन गेंदबाजी के जाल में फंसाना चाहेंगे। जिससे इन दोनों के बीच भी मैच में जंग देखने लायक होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement