1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : 'पांड्या को शानदार बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगा', जीत के बाद बोले पोलार्ड

IPL 2020 : 'पांड्या को शानदार बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगा', जीत के बाद बोले पोलार्ड

मुंबई इंडियंस ने अपने आलराउंड खेल की बदौलत अबु धाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 के 13वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हरा दिया

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 02, 2020 8:50 IST
IPL 2020 : 'पांड्या को...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : 'पांड्या को शानदार बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगा', जीत के बाद बोले पोलार्ड

मुंबई इंडियंस ने अपने आलराउंड खेल की बदौलत अबु धाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 के 13वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने इस सीजन दूसरी जीत दर्ज की।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 191 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। इस तरह मुंबई ने 48 रनों से जीत हासिल की।

मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 70 रनों की पारी खेली। वहीं, कीरेन पोलार्ड ने 20 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 47 रन की पारी खेली। इस दौरान पोलार्ड का हार्दिक पांड्या ने बखूबी साथ दिया जिन्होंने महज 11 गेंदों में 30 रन जड़े। 

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

पोलार्ड को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। जीत के बाद पोलार्ड ने कहा, "जीतने के बाद अच्छा लग रहा है। हमें पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, इसलिए हम आज जीतना चाहते थे। 15 ओवर के बाद हम 100 रन के करीब थे। इसलिए हमें तेज रन बनाने की जरूरत थी। हमें गेंदबाजों को चुनने और मैच खेल का विश्लेषण करने की कोशिश की। हमें पता था कि हमारे पास स्पिनरों के कुछ ओवर हैं और हम उन पर ज्यादा से ज्यादा दवाब बनाना चाहते थे। 

पोलार्ड ने कहा कि उन्हें पता था कि आखिरी चार ओवर में कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा, ‘‘आपको हालात के हिसाब से खेलना होता है। गेंदबाजों को देखकर तय करना है कि हर ओवर में कितने रन बना सकते हैं। आज हार्दिक ने आकर अपनी ताकत दिखाई । हमें पता है कि आखिरी चार ओवर में कुछ भी संभव है।"

उन्होंने कहा, "हार्दिक पांड्या को बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए  देखना अच्छा लगा। आप चाहते हैं कि वह आए और बड़ी हिट लगाएं। हमारी निगाहें अब शारजाह में होने वाले अगले मैच पर टिकी हैं जिसमें हमारी कोशिश अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी। लेकिन हमें स्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी न कि मैदान के हिसाब से।"

KXIP vs MI : मुंबई से मैच हारने के बाद राहुल को खली ऑलराउंडर की कमी, ऑरेंज कैप छिन जाने पर कही ये बात

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 4 अक्टूबर को शारजाह में हैं जहां उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। ये मुंबई का IPL 2020 में 5वां मुकाबला होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker