1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs SRH : 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर रबाडा ने बुमराह से छीनी पर्पल कैप, कह दी ये बात

DC vs SRH : 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर कगिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह से छीनी पर्पल कैप, कह दी ये बात

रबाडा ने कहा "आईपीएल शुरू होने के बाद से दिल्ली कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची है, इसलिए हमें टीम को इस ऊंचाई पर ले जाने में खुशी हो रही है और अब हमें जीतना है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2020 7:28 IST
Kagiso Rabada snatch purple cap from Jasprit Bumrah with three wickets in 19th over DC vs SRH - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kagiso Rabada snatch purple cap from Jasprit Bumrah with three wickets in 19th over DC vs SRH 

रविवार को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर्स में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से मात देकर पहली बार फाइनल में कदम रखा। दिल्ली को यह जीत दिलाने में अहम भूमिका कगिसो रबाडा ने निभाई जिन्होंने 19वें ओवर में तीन विकेट निकालते हुए मात्र 8 ही रन दिए।

इन तीन विकेटों के साथ वह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 29 विकेट के साथ उन्होंने जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप वापस छीन ली है।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : मैन ऑफ द मैच बने मार्कस स्टॉइनिस ने बताया इस वजह से उन्होंने किया यॉर्कर और धमी गेंदों का इस्तेमाल

मैच के बाद रबाडा ने अपनी परफॉर्मेंस के बारे में कहा "आज सिर्फ मेरा दिन था, मुझे नहीं लगता कि मैंने तीन विकेट वाले उस ओवर में कुछ विशेष गेंदबाजी की। लेकिन कई बार समय होता हैं जब आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन आपको फल नहीं मिलता। लेकिन वह दूसरी चीजें हैं। हमारी प्राथमिकता है टूर्नामेंट में जीतना। अगर हम टूर्नामेंट जीतते हैं और मैं कोई विकेट नहीं लेता हूं .. तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी।"

अपने स्पेल के आखिरी और हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर के बारे में उन्होंने कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण था।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : श्रेयस अय्यर ने खोला स्टॉइनिस को ओपनिंग कराने का राज, साथ ही बताई राशिद के खिलाफ टीम की रणनीति

उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के अपने सफर के बारे में कहा "मैं अपने करियर के दौरान कई बार यहां तक पहुंचा हूं। मानसिक और शारीरिक थकान के साथ इतना लंबा टूर्नामेंट खेलना, लेकिन मुझे खुशी है कि आज हम लाइन को पार कर सके (फाइनल में पहुंच सके)। अब हमें फाइनल में अच्छा या बेहतर होना है। वॉर्नर पिछले मैच में अच्छे थे। इसलिए उनके खिलाफ हमें वापसी करनी थी। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। हमने शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए जिससे हमारे लिए काम आसान हो गया।"

रबाडा ने आगे कहा "आईपीएल शुरू होने के बाद से दिल्ली कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची है, इसलिए हमें टीम को इस ऊंचाई पर ले जाने में खुशी हो रही है और अब हमें जीतना है। हमारे पास रिफ्रेश होने के लिए दो दिन हैं, कुछ आराम करें और उम्मीद करें कि इतिहास बन जाए। आईपीएल खिलाड़ियों की विशालता के कारण यह एक बड़ा टूर्नामेंट है। वहीं, मुंबई बहुत अच्छा पक्ष है। हम एक युवा टीम हैं, बहुत प्रतिभा है और लोग अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker