1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs SRH : मैन ऑफ द मैच बने मार्कस स्टॉइनिस ने बताया इस वजह से उन्होंने किया यॉर्कर और धमी गेंदों का इस्तेमाल

DC vs SRH : मैन ऑफ द मैच बने मार्कस स्टॉइनिस ने बताया इस वजह से उन्होंने किया यॉर्कर और धमी गेंदों का इस्तेमाल

स्टॉइनिस ने अभी तक दिल्ली के लिए फिनिशर को रोल अदा किया था, लेकिन इस मुकाबले में उन्हें टीम ने बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा। टीम के इस फैसले पर स्टॉइनिस खड़े साबित हुए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2020 6:44 IST
Marcus Stoinis told that because of this he used yorkers and Slower balls against srh- India TV Hindi
Image Source : PTI Marcus Stoinis told that because of this he used yorkers and Slower balls against srh

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स ने 17 रनों से मात देकर पहली बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। दिल्ली ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा था जिसके सामने वह 172 ही रन बना सकी। दिल्ली के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टॉइनिस ने बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

इस अवॉर्ड को लेने के बाद उन्होंने सबसे पहले अपने नए बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात की। स्टॉइनिस ने अभी तक दिल्ली के लिए फिनिशर को रोल अदा किया था, लेकिन इस मुकाबले में उन्हें टीम ने बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा। टीम के इस फैसले पर स्टॉइनिस खड़े साबित हुए और उन्होंने दिल्ली को तेज तर्रार शुरुआत देते हुए 38 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : श्रेयस अय्यर ने खोला स्टॉयनिस को ओपनिंग कराने का राज, साथ ही बताई राशिद के खिलाफ टीम की रणनीति

मैच के बाद स्टॉइनिस ने कहा "मैंने बीबीएलएल में एक-दो सीजन के लिए (सलामी बल्लेबाजी) यह किया है इसलिए जब यहा मौका मिला तो अच्छा लगा। कभी नहीं पता कि यह पहले कैसा लगता था। शुरुआत में गेंद थोड़ा स्विंग कर रही थी इस वजह से उसे मारने से पहले देखना जरूरी था। बस हम अच्छी शुरुआत चाहते थे। हम आईपीएल के काफी मैच खेल चुके हैं, लेकिन यह मेरा पहला फाइनल है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020, DC vs SRH : हार का ठीकरा फील्डिंग पर फोड़ते हुए वॉर्नर ने दिया ये बड़ा बयान

इसी के साथ उन्होंने बताया "क्वारेंटाइन के दौरान खेलना काफी कठिन होता है लेकिन इस जगह तक पहुंचना अच्छा लगता है। मुंबई एक बहुत अच्छी टीम है। वह लगातार अच्छा खेले हैं। हमारा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट जीतने के लिए काफी होगा। वाकई आज विकेट बहुत अच्छा था। मैंने थोड़े सी अपनी विचार प्रक्रिया बदली। मैंने देखा कि विकेट मिल रहे हैं। इसके लिए यॉर्कर और धीमी गेंदों का इस्तेमाल किया।"

हैदराबाद को मात देने के बाद दिल्ली को अब फाइनल में चार बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस का सामना करना है। बता दें, क्वालीफायर 1 में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को मात देकर फाइनल में कदम रखा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker