1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : विजय क्रम जारी रखना चाहेगी बैंगलोर, पंजाब को होगी पहली जीत की तलाश

IPL 2020 : विजय क्रम जारी रखना चाहेगी बैंगलोर, पंजाब को होगी पहली जीत की तलाश

अभी तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 24 मुकाबलें खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने 12-12 मुकाबले जीते हैं। आज दोनों टीमों की नजरें इस आंकड़े पर अपनी बढ़त अधिक करने पर होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 24, 2020 7:16 IST
IPL 2020 : Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore Head To Head KL Rahul Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore Head To Head KL Rahul Virat Kohli

आईपीएल 2020 का छठां मुकाबला आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में एक तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें टूर्नामेंट की पहली जीत पर होगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगी। 

पंजाब को पहले मुकाबले में सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली थी, मयंक के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया था। अगर पंजाब के बॉलिंग अटैक की बात करें तो डेथ ओवर में एक बार फिर उनके द्वारा लचर प्रदर्शन देखने को मिला। आखिरी तीन ओवर में उनके गेंदबाजों ने 57 रन लुटाए जो उनपर बहुत भारी पड़े। पंजाब की ओर से डेब्यू कर रहे रवि बिश्नोई ने लाजवाब गेंदबाजी की, वहीं मोहम्मद शमी भी काफी किफाती साबित हुए।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने दिए टीम में बदलाव के संकेत

वहीं हर बार की तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही अपना प्रदर्शन जारी रखा। टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल अपने पहले ही आईपीएल मुकाबले में अर्धशतक जड़ हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। बैंगलोर की तरफ से पडिक्कल के अलावा एबी डी विलियर्स ने भी 30 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन कप्तान कोहली अपना जलवा नहीं दिखा पाए। बात गेंदबाजी की करें तो नवदीप सैने के अलावा बाकी दो तेज गेंदबाज डेल स्टेन और उमेश यादव की काफी धुनाई हुई। दोनों ही गेंदबाजों ने मिलकर 81 रन लुटाए। अगर युजवेंद्र चहल 16वें ओवर में बेयरस्टो और शंकर को आउट करते हुए मैच ना पलटते तो बैंगलोर के हाथों से यह मैच फिसल सकता था।

टीम में क्या हो सकते हैं बदलाव

अभी दोनों टीमों ने एक-एक ही मैच खेले हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट एक मैच की परफॉर्मेंस को देखते हुए मुश्किल ही किसी को खिलाड़ी को बाहर ही करेगी। अगर कुछ बदलाव होने है तो पंजाब की टीम यूनिवर्स बॉस को टीम में शामिल कर मयंक को नंबर तीन पर खिलाएगी और अपना मध्यक्रम मजबूत करेगी। वहीं आरसीबी की टीम एकमात्र बदलाव विकेट कीपर जोश फिलिप के रूप में कर सकती है। जोश फिलिप के बदले वह टीम में हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को शामिल कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो आज हम एबी डी विलियर्स को विकेट कीपिंग करते हुए देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KKR vs MI : जीत के बावजूद UAE की गर्मी से नाखुश दिखे ट्रेंट बोल्ट, भविष्य के लिए जताई ये चिंता

आज के मुकाबले में ये बन सकते हैं रिकॉर्ड

केएल राहुल आईपीएल में 2000 रन पूरे करने से 2 रन दूर है। अगर आज वह यह मुकाम हासिल कर लेते हैं तो वह ऐसा कारनामा करने वाले 20वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे और सबसे तेज इस आंकड़े को छुने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन जाएंगे। आईपीएल में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 48 इनिंग में ये कारनाम किया था। वहीं राहुल अभी तक 59 इनिंग में 1998 रन बना चुके हैं।

आरसीबी के तेज गेंदबाज डेल स्टेन आईपीएल में विकेट का शतक पूरा करने से महज तीन कदम दूर है। अगर आज वह किंग्स इलेवन पंजाब के तीन बल्लेबाजों को आपना शिकार बना लेते हैं तो उनके आईपीएल में 100 विकेट पूरे हो जाएंगे।

इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी जंग

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs KKR : रोहित शर्मा (80) के बाद गेंदबाजों के दमदार खेल से मुंबई ने केकेआर को 49 रनों से हराया

युजवेंद्र चहल बनाम ग्लेन मैक्सवेल

आज के मैच में युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। चहल ने अभी तक टी20 में ग्लेन मैक्सवेल को 8 इनिंग में 5 बार आउट किया है, इस दौरान उन्होंने 52 गेंदों पर 80 रन खाए हैं। ऐसे में विराट कोहली आज ग्लेन मैक्सवेल के आने तक चहल के ओवर को रोक कर रख सकते हैं।

विराट कोहली बनाम रवि बिश्नोई

आज के मुकाबले में युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई विराट कोहली को परेशान करते हुए दिखाई दे सकते हैं। बिश्नोई ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अपनी फिरकी गेंद से ऋषभ पंत को खूब परेशान किया था और विराट कोहली का रिकॉर्ड भी स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है। 2018 से टी20 में कोहली 32 गेंदों में 3 बार गुगली पर आउट हुए हैं और इस दौरान उन्होंने मात्र 40 ही रन बनाए हैं। लेग ब्रेक के खिलाफ भी उनका स्ट्राइक रेट 130.2 का रहा है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : चीते की फूर्ति से हार्दिक पंड्या ने लपका ऐसा कैच जिसे देखकर बल्लेबाज भी रह गया हैरान

 

हेड टू हेड

आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच अच्छा खासी टक्कर देखने को मिलती है। अभी तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 24 मुकाबलें खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने 12-12 मुकाबले जीते हैं। आज दोनों टीमों की नजरें इस आंकड़े पर अपनी बढ़त अधिक करने पर होगी।

दोनों टीमें 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, शिवम दूबे, जोश फिलिप (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, इसुरु उदाना , मोइन अली, पवन नेगी, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, एडम ज़म्पा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, शाहबाज़ अहमद

किंग्स इलेवन पंजाब टीम: लोकेश राहुल (कप्तान/विकेट कीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौथम, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मुरुगन सिंह अश्विन, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, ईशान पोरेल, मुजीब उर रहमान, तजिंदर सिंह, दर्शन नालकंडे, अर्शदीप सिंह, सिमरन सिंह, हरप्रीत बराड़।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker